Jio vs एयरटेल vs वोडाफोन : कौन से प्लान है 500 रु से कम में बेस्ट

Jio vs एयरटेल vs वोडाफोन  : कौन से प्लान है 500 रु से कम में बेस्ट

प्राइस वॉर के बीच टेलिकॉम कंपनियां अक्सर अपने नए प्रीपेड प्लान्स को लॉन्च करती रहती है. इन प्लान्स के बीच पोस्टपेड प्लान्स कहीं छिप जाते हैं. हालांकि इन पोस्टपेड प्लान में ऑफर किए जाने वाले बेनिफिट प्रीपेड प्लान में मिलने वाले बेनिफिट से कम नहीं हैं. इतना ही नहीं कंपनियों के रेवेन्यू के लिए भी पोस्टपेड प्लान्स काफी अहम होते हैं. इस वक्त रिलायंस जियो के साथ ही एयरटेल, वोडाफोन आइडिया जैसी कंपनियां यूजर्स को एक से बढ़कर एक सस्ते पोस्टपेड प्लान्स ऑफर कर रही हैं. अगर आप भी अपने प्रीपेड कनेक्शन को बदलकर पोस्टपेड या मौजूदा पोस्टपेड प्लान को रिवाइज करना चाहतें हैं. आइए जानते है कंपनी के इन प्लान के बारें मे विस्तार से 

Samsung Galaxy Note 10 : इस दिन हो सकता है लॉन्च

रिलायंस जियो का 199 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान रिलायंस जियो के इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉलिंग के साथ एक महीने के लिए 25जीबी डेटा दिया जा रहा है. प्लान को सब्सक्राइब करने वाले यूजर्स अगर इस डेटा को एक महीने से पहले खत्म कर देते हैं तो उन्हें 20 रुपये प्रति जीबी के हिसाब के एक्स्ट्रा डेटा मिलेगा. इस प्लान में यूजर्स को एसएमएस बेनिफिच भी दिया जा रहा है. और इंटरनैशन रोमिंग को बिना किसी शुल्क के एक क्लिक से ऐक्टिवेट किया जा सकता है.

PUBG Mobile 0.13.5 Beta वर्जन को किया रोलआउट, जानिए क्या हुआ बदलाव

वोडोफोन का 399 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान वोडाफोन के इस प्लान में सबस्क्राइबर्स को 40जीबी मंथली डेटा ऑफर किया जा रहा है. इसके साथ ही प्लान में 200जीबी डेटा रोलओवर ऑप्शन के साथ मिलता है. प्लान में सबस्क्राइबर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट भी मिलेगा. प्लान की खास बात है कि इसमें एक साल के वोडाफोन प्ले और ऐमजॉन प्राइम सबस्क्रिप्शन के साथ 999 रुपये का मोबाइल इंश्योरेंस भी मिलेगा.

आइडिया का 399 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान वोडाफोन की तरह आइडिया के इस प्लान में यूजर्स को 200जीबी के रोलओवर डेटा लिमिट के साथ हर महीने 40जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है. प्लान में अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉलिंग के साथ रोज फ्री 100 एसएमएस भी मिलेगा. प्लान को सबस्क्राइब कराने वाले यूजर्स को आइडिया मूवीज और टीवी का फ्री सबस्क्रिप्शन मिलेगा.

Google Shoelace हुआ लॉन्च, बिना नेटवर्क के भी हो सकेंगे कनेक्ट

एयरटेल का 499 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान एयरटेल के पोस्पेड प्लान की शुरुआत 499 रुपये से होती है. 75जीबी डेटा के साथ आने वाले इस प्लान में बचे को हुए डेटा को अगले महीने रोलओवर कर दिया जाता है. इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉलिंग बेनिफिट भी दिया जा रहा है. प्लान को सबस्क्राइब कराने वाले यूजर्स को तीन महीने के लिए नेटफ्लिक्स और एक साल के लिए ऐमजॉन प्राइम का फ्री सबस्क्रिप्शन भी मिलेगा. इसके साथ ही इस प्लान में यूजर्स को एयरटेल टीवी का प्रीमियम सबस्क्रिप्शन और हैंडसेट प्रटेक्शन प्लान भी ऑफर किया जा रहा है.

Xiaomi : इस स्मार्टफोन की टचस्क्रीन ने किया निराश, कंपनी ने वापस मंगाए डिवाइस

Prime Day Sale 2019 : Amazon Echo Show 5 को खरीदे बंपर डिस्काउंट के साथ

खराबी के कारण Xiaomi ने Pocophone F1 स्मार्टफोन बुलाया वापस