अब पोस्टपेड प्लान से कर सकेंगे 'अनलिमिटेड कॉलिंग, Jio, Airtel और वोडाफोन देगा 125GB डाटा
अब पोस्टपेड प्लान से कर सकेंगे 'अनलिमिटेड कॉलिंग, Jio, Airtel और वोडाफोन देगा 125GB डाटा
Share:

भारतीय दूरसंचार बाजार में इस समय प्रीपेड के साथ पोस्टपेड प्लान मौजूद हैं, जिनमें उपभोक्ता को डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है। इसके अलावा जियो, एयरटेल और वोडाफोन के सभी पोस्टपेड प्लान में उपभोक्ता को प्रीमियम एप्स की सब्सक्रिप्शन दी जा रही हैं। आपको बता दें कि हाल ही में एयरटेल ने पोस्टपेड प्लान में मिलने वाली नेटफ्लिक्स की सुविधा को बंद कर दिया है। हालांकि, तीनों कंपनियों के प्लान में यूजर्स को अमेजन प्राइम और जी5 प्रीमियम एप की सब्सक्रिप्शन मिलती रहेगी। तो आइए जानते हैं तीनों टेलीकॉम कंपनियों के प्रीपेड प्लान के बारे में जानिये पूरी जानकारी| 

एयरटेल का 499 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान 
आपको इस प्लान में 75 जीबी डाटा और एसमएस की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा कंपनी आपको इस प्लान के साथ अमेजन प्राइम, एयरटेल एक्सट्रीम और मोबाइल प्रोटेक्शन स्कीन की सब्सक्रिप्शन देगी।

एयरटेल का 749 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान 
आपको इस प्लान में 200 जीबी रोल ओवर की सुविधा के साथ 125 जीबी डाटा और 100 एसमएस की सुविधा मिल सकती है । साथ ही आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते है । इसके अलावा कंपनी आपको इस प्लान के साथ अमेजन प्राइम, एयरटेल एक्सट्रीम और मोबाइल प्रोटेक्शन स्कीन की सब्सक्रिप्शन देगी। 

वोडाफोन का 399 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान
आपको इस प्लान में 200 जीबी रोल ओवर की सुविधा के साथ 40 जीबी डाटा और 100 एसमएस की सुविधा मिलेगी। साथ ही आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते है । इसके अलावा आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इतना ही नहीं कंपनी आपको इस प्लान के साथ मोबाइल इंश्योरेंस, अमेजन प्राइम और जी5 एप्स की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन देगी। 

वोडाफोन का 749 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान 
आपको इस प्लान में 200 जीबी रोल ओवर की सुविधा के साथ 120 जीबी डाटा और 100 एसमएस मिलेंगे। इसके अलावा आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते है । वही इतना ही नहीं कंपनी आपको इस प्लान के साथ मोबाइल इंश्योरेंस, अमेजन प्राइम और जी5 एप्स की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन देगी। 

जियो का 199 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान 
दिलचस्प बात यह है कि जियो का पोस्टपेड प्लान एयरटेल और वोडाफोन के बेस्ट प्लान से काफी सस्ता है। वही इसकी कीमत 199 रुपये है। आपको इस प्लान में 25 जीबी डाटा और प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा आप इस प्लान के जरिये जियो के प्रीमियम एप्स को मुफ्त में इस्तेमाल कर सकेंगे। साथ ही आप किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग कर पाएंगे, परन्तु इसके लिए आपको छह पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज चुकाना पड़ेगा।

Nokia 5.2 स्मार्टफोन की सामने आई तस्वीर, जानें क्या है लॉन्च डेट

OnePlus 7 सीरीज के स्मार्टफोन पर मिल रही है भारी छूट, जानें ऑफर्स

भारत का पहला 5G फोन iQOO करेगा लॉन्च, इस टीजर से हुआ खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -