Download स्पीड में Jio ​शीर्ष पर, वोडाफोन भी नहीं है पीछे

Download स्पीड में Jio ​शीर्ष पर, वोडाफोन भी नहीं है पीछे

ट्राई जो देश की हर टेलीकॉम कंपनी पर नजर रखने वाली शाखा है, ने रिलायंस जियो 22.2 एमबीपीएस (मेगाबिट्स प्रति सेकेंड) की औसत डाउनलोड स्पीड के साथ मार्च के 4जी डाउनलोड स्पीड चार्ट में शीर्ष पर है, जबकि फरवरी में कंपनी ने 20.9 एमबीपीएस की औसत स्पीड दर्ज की थी. साल 2018 में रिलायंस जियो सबसे तेज 4जी ऑपरेटर रही, सबसे अधिक जिसकी पूरे साल की औसत स्पीड रही. कंपनी ने अपने ग्राहको को बेस्ट नेटवर्क भी प्रदान किया है.

कई कंपनियां कर रही अमेजन ग्राहकों से ठगी, पढ़ें रिपोर्ट

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय नियामक आयोग द्वारा प्रकाशित आंकड़ों के मुताबिक, भारती एयरटेल के प्रदर्शन में मार्च में हल्की गिरावट दर्ज की गई, जो कि 9.3 एमबीपीएस रही, जबकि फरवरी में यह 9.4 एमबीपीएस थी. हालांकि वोडाफोन और आइडिया सेलुलर का विलय हो गया है और कंपनी वोडाफोन आइडिया नाम से परिचालन करती है. लेकिन  दोनों कंपनियों के आंकड़ों को ट्राई ने अलग-अलग प्रकाशित किया है.

Thomson 4k Smart TV दमदार फीचर से है लैस, ऐसी होगी पिक्चर क्वालिटी

डाउनलोड स्पीड में वोडाफोन नेटवर्क के औसत मार्च में थोड़ा सुधार दर्ज किया गया, जोकि 7 एमबीपीएस रहा, जबकि फरवरी में यह 6.8 एमबीपीएस था. आइडिया के औसत डाउनलोड स्पीड में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है, जो मार्च में 5.6 एमबीपीएस रहा, जबकि फरवरी में यह 5.8 एमबीपीएस था. वोडाफोन औसत 4जी अपलोड स्पीड के चार्ट में 6 एमबीपीएस की स्पीड के साथ शीर्ष पर रही, और फरवरी में कंपनी भी इस चार्ट में शीर्ष पर थी. प्राइस वॉर के बाद अब कंपनीयो अपनी सर्विस को बेहतर करने मे लगी है.

PUBG Mobile Game के बैन को सुप्रीम कोर्ट ने किया रद्द, जानिए कारण

भारतीय बाज़ार में OPPO A1k हो सकता है पेश, ये है स्पेसिफिकेशन

Zap bluetooth headphone मार्केट मे हुए लॉन्च, ये होगी कीमत