JIO बनाम BSNL की जंग, जानिए किसकी मेहनत लाती है रंग ?
JIO बनाम BSNL की जंग, जानिए किसकी मेहनत लाती है रंग ?
Share:

देश क़ी दो दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो और बीएसएनएल इस त्योहार के दौरान स्पेशल रीचार्ज ऑफर पेश करने के लिए चर्चाओं में हैं. दीवाले जैसा बड़ा त्यौहार काफी नजदीक है और ग्राहकों को खासकर एक बड़े डिस्काउंट और ऑफर का इंतज़ार हैं. बता दें कि हाल ही में लॉन्च हुए प्लान में स्पेशल दिवाली डिस्काउंट जैसे ऑफर्स के साथ, कुछ रीचार्ज प्लान एक साल की लम्बी वैधता वाले हैं. जिनमे दो कम्पनियाँ JIO और BSNL प्रमुख रूप से शामिल हैं.  रिलायंस जियो पहली कंपनी है जिसने 365 दिनों का प्रीपेड रीचार्ज लॉन्च किया है. वहीं, जियो से मुकाबला करने के लिए, BSNL ने दो वार्षिक प्रीपेड प्लान, दिवाली महाधमाका ऑफर के तहत, का ऐलान किया है. लेकिन सवाल यह है चीअखिर किसी मेहनत अधिक रंग लाती है. तो आइए जानते हैं इस सवाल का जवाब ? 

365 दिनों वाला Jio का प्रीपेड रीचार्ज प्लान...

बता दें कि रिलायंस जियो के वार्षिक प्रीपेड प्लान का टैरिफ 1,699 रुपए है. इस प्लान में बिना किसी एफयूपी सीमा के लोकल, नेशनल और रोमिंग समेत अनलिमिटेड वॉइस कॉल ग्राहकों को मिलती है। साथ ही, इस प्लान में हर दिन 100 एसएमएस का लाभ आप उठा सकते हैं. ये प्लान एक दिन में 1.5 जीबी डेटा देने में सक्षम है. वहीं जियो का यह खास प्लान 365 दिनों तक के लिए वैध हैं. इसमें पूरी वैध अवधि के दौरान यूजर्स को 547.5 जीबी का डेटा लाभ मिलेगा. 

एक साल का BSNL प्रीपेड प्लान...

BSNL के 1,699 रुपए और 2,099 रुपए के दो वार्षिक प्रीपेड रीचार्ज प्लान, रिलायंस के 1,699 रुपए वाले प्लान को टक्कर देने के लिए सक्षम है. लेकिन एक बात है कि जियो में यूजर्स को 4 जी स्पीड मिलती है जबकि BSNL में ये सुविधा फिलहाल 3G हीं है. साथ ही, BSNL के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 100 एसएमएस मिलते हैं. जियो की 64 केबीपीएस की पोस्ट एफयूपी स्पीड तुलना में, बीएसएनएल की पोस्ट एफयूपी स्पीड 80 केबीपीएस है.  2,099 रुपए प्रीपेड प्लान में हर दिन 4 जीबी डेटा मिलता है. वहीं इसके अलावा, इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और एसएमएस लाभ भी आपको मिलेगा. 

 

यह भी पढ़ें...

अपनी हैसियत भूला SAMSUNG का यह फ़ोन, अब कौड़ियों के दाम में ले आएं घर

इतना दमदार होने वाला है OPPO का यह फ़ोन, देखते ही उड़ जाएंगे आपके तोते

XIAOMI की राह पर चलेंगी OPPO , उठाने जा रही है बड़ा कदम, जमकर मिल रही वाहवाही

छोड़िए लाखों-हजारों के दाम, जब बिलकुल फ्री में मिल रहा IPhone तो...

अमेरिका ने विकसित की नई टेक्नोलॉजी, बिना ड्राइवर चलेगी कार लाल बत्ती से मिलेगा छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -