जिन्ना विवाद: गर्म प्रदर्शन पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

देश में आज से कुछ दिन पूर्व मूर्तियों के मामले सामने आए थे, अब एक बार फिर से  देश में तस्वीर को लेकर बवाल मचा हुआ है. बवाल भी ऐसा जिसका कोई हाथ न पैर. देश की एक यूनिवर्सिटी जहाँ शायद भगतसिंह, गाँधी या अम्बेडकर की तस्वीर लगी होनी चाहिए वजह कुछ लोग पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी है.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के इस मामले में जहाँ पहले जिन्ना की तस्वीर लगाने का मामला सामने आया अब इस मामले ने अपना रुख और गर्म कर लिया है जिसके बाद आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं इसके विरोध में प्रदर्शन किया तो उन्हें पुलिस की लाठियां खानी पड़ी. 

आज यूनिवर्सिटी के बाहर एक अलग सा मंजर देखने को मिला जिसके अनुसार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं और अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्रों में हाथापाई होने लगी, जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े. पुलिस के लाठी चार्ज में कुछ छात्र घायल हुए है. घायलों में पक्ष और विपक्ष दोनों के छात्र शामिल है. वहीं अलिगढ़ के डीएम चंद्र भूषण सिंह ने बताया कि एएमयू छात्रों की भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को बलप्रयोग करना पड़ा. उन्होंने बताया कि पुलिस कार्रवाई में दो युवक घायल हो गए. फ़िलहाल तनाव को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है.

ऐसा गांव जहाँ हर घर के बाहर बनी है कब्र

विहिप के अध्यक्ष शामिल हुए नागरिक अभिनंदन समारोह में

बीजेपी के लिए फिर मुसीबत बना जिन्ना का जिन्न

एएमयू में जिन्ना की फोटो क्यों- सतीश गौतम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -