अपने किरदारों से मशहूर हुए जिम्मी शेरगिल, आज है जन्मदिन

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता जिम्मी शेरगिल का आज जन्मदिन है। जिम्मी एक ऐसे अभिनेता है जिन्होंने फिल्मों में अपने अलग अभिनय और किरदार से लोगों का दिल जीता है। जिम्मी ने कई फिल्मों में ऐसे किरदार निभाए हैं जो लोग भूले से भी नहीं भूल सकते हैं। जिम्मी का जन्म तीन दिसंबर 1970 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक पंजाबी परिवार में हुआ था।

उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई गोरखपुर से की और इसके बाद उन्होंने लखनऊ और पंजाब से अपनी बाकी की पढ़ाई पूरी की। कहा जाता है अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उनका सिनेमा प्रेम जाएगा और उन्होंने बॉलीवुड में आने का फैसला किया। जिम्मी शेरगिल ने अपने करियर की शुरुआत साल 1996 में फिल्म माचिस से की थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने मोहब्बतें, दिल है तुम्हारा, हासिल, मुन्ना भाई एमबीबीएस, ए वेडनसडे, तनु वेड्स मनु, साहेब बीवी और गैंगस्टर सीरीज, स्पेशल 26 और मुक्काबाज सहित बॉलीवुड की शानदार फिल्मों में काम किया।

उनकी बहुत कम फ़िल्में ऐसी रहीं जो सुपरहिट रहीं। वैसे जिम्मी केवल हिंदी सिनेमा में ही नहीं बल्कि पंजाबी सिनेमा में भी अपने अभिनय का दम दिखा चुके हैं। उन्होंने मन्नत, धरती, आ गए मुंडे यूके दे, शरीक और दाना पानी सहित कई पंजाबी फिल्मों में काम किया है जो बेहतरीन रहीं हैं। जिम्मी शेरगिल ने अधिकतर ऐसी ही फिल्मों में काम किया जिसमे उनको उनकी मोहब्बत नसीब नहीं हुई। फिलहाल जिम्मी वेब सीरीज में अपना दम दिखा रहे हैं। आज उन्हें हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकमानाएं।

संयुक्त राष्ट्र के निकाय ने जम्मू कश्मीर पर की टिप्पणी, भारत बोला- आपमें समझ की कमी

खेल-खेल में हुआ झगड़ा, 13 वर्षीय लड़के ने ले ली 9 साल के बच्चे की जान

'आश्वासन और लोकप्रियता के नारों के अलावा आपको कोई काम नहीं..', केजरीवाल सरकार को 'सुप्रीम' फटकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -