जिमी ग्रीव्स को यूके न्यू ईयर ऑनर्स सूची में एमबीई से किया सम्मानित
जिमी ग्रीव्स को यूके न्यू ईयर ऑनर्स सूची में एमबीई से किया सम्मानित
Share:

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर जिमी ग्रीव्स को क्वीन की न्यू ईयर ऑनर्स सूची में ब्रिटिश साम्राज्य के सबसे उत्कृष्ट आदेश के सदस्य से सम्मानित किया गया। स्ट्राइकर ने एक अविश्वसनीय खेल करियर के दौरान रिकॉर्ड बनाए हैं, जिनमें से कई आज भी खड़े हैं।

टोटेनहैम हॉट्सपुर की वेबसाइट ने जिमी के हवाले से लिखा है, "मैं महामहिम द क्वीन से फुटबॉल के लिए सेवाओं के लिए यह मान्यता प्राप्त करने के लिए बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। फुटबॉल मेरा जीवन रहा है, जिस दिन से मैंने घर पर एक बच्चे के रूप में एक गेंद को किक मारना शुरू कर दिया था। स्ट्राइकर ने कहा, अपने परिवार और दोस्तों को समर्पित पुरस्कार, उच्च और चढ़ाव रहे हैं, लेकिन यह एक ऐसा खेल है जिसे मैं हमेशा प्यार करूंगा और हमेशा मेरा हिस्सा रहूंगा। मैं यह पुरस्कार अपने परिवार और दोस्तों को समर्पित करना चाहता हूं। आपके सभी प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद।”

ग्रीव्स ने 1957/58 के अभियान के शुरुआती दिन पहली टीम के लिए अपनी अपरिहार्य शुरुआत की, 17 साल की उम्र में टोटेनहम में 1-1 से ड्रॉ किया। उन्हें अंग्रेजी फुटबॉल के लिए उनकी सेवाओं के लिए पहचाना गया। वह इंग्लैंड के 1966 विश्व कप विजेता टीम का सदस्य था और उसने अपने देश के लिए 57 मैचों में 44 गोल किए। 1956 में उन्हें चेल्सी फुटबॉल क्लब ने जूनियर के रूप में अनुबंधित किया और अगले वर्ष युवा टीम में 114 गोल करके क्लब रिकॉर्ड बनाया।

लुइस और रीस जेम्स समेत इन खिलाड़ियों ने दी अपने फैंस को नव वर्ष की शुभकामनाएं

रानी रामपाल ने कहा- हम टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रच सकते हैं

नाइजीरियाई फारवर्ड ब्राइट एनोबेखरे ने आईएसएल 7 में एससी पूर्वी बंगाल को किया शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -