जिल बिडेन, एक प्रोफेसर और अब संयुक्त राज्य अमेरिका की बनी पहली महिला
जिल बिडेन, एक प्रोफेसर और अब संयुक्त राज्य अमेरिका की बनी पहली महिला
Share:

जिल बिडेन को अब प्रोफेसर, एक माँ और दादी के अलावा अमेरिका की पहली महिला की एक नई प्रतिष्ठित जिम्मेदारी दी गई है। जिल ने जो से शादी की और अपने राजनीतिक स्पॉटलाइट में जो के साथ अच्छी तरह से यात्रा की। उन्होंने 1977 में बिडेन से शादी की और दो कार्यकालों में आठ साल के लिए अमेरिका की दूसरी महिला के रूप में सेवा की, जहां उन्होंने मिशेल ओबामा के साथ काम किया और राज्यों के विभिन्न मुद्दों के साथ मिलकर काम करने का अनुभव है।

जिल बिडेन, जो कि 69 साल के हैं, के पास चार डिग्री हैं, एक अंग्रेजी में डॉक्टरेट की प्राध्यापक हैं। नौकरी के बारे में भावुक, जिल ने व्हाइट हाउस में जाने के बाद भी काम जारी रखने की योजना बनाई है। गौर करने के लिए, उसने दूसरी महिला के रूप में अपने आठ साल के कार्यकाल के दौरान भी नौकरी जारी रखी, जहां उन्होंने उत्तरी वर्जीनिया सामुदायिक कॉलेज में तत्कालीन पहली महिला मिशेल ओबामा के साथ मिलकर काम किया।

विशेषज्ञों का मानना है कि पहली महिला शिक्षा, सैन्य बलों, और सैन्य परिवारों के आसपास रैली करने के लिए एक मिशन है जो मिशेल और वह 2011 में शुरू कर चुकी है। यहां तक कि पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने भी जिल की प्रशंसा की क्योंकि वह एक पहली महिला होगी । जिल ने 1977 में जो से शादी की और तीन की माँ बन गई। परिवार का पालन-पोषण करते हुए, उन्होंने अपनी शिक्षा का त्याग नहीं किया और शिक्षा में दो स्नातकोत्तर उपाधि और एक डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की।

पूरी हुई "जुरासिक वर्ल्ड: डोमिनियन" की शूटिंग

5,00,000 भारतीयों को अमेरिकी नागरिकता देने के लिए अमेरिका में लोकतांत्रिक प्रशासन

कमला के उपराष्ट्रपति बनने से बेहद खुश है उनकी मौसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -