करियर के शिखर पर आकर इस अभिनेत्री ने कर ली आत्महत्या

बॉलीवुड में की बेहद बोल्ड एक्ट्रेस कही जाने वाली जिया खान का आज जन्मदिन हैं. भले ही जिया अब इस दुनिया में ना हो लेकिन एक समय ऐसा था जब उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग के जरिए सभी का दिल जीत लिया था. बता दें जिया का जन्म 20 फरवरी 1988 में हुआ था. उनका असली नाम नफीसा था और इंडस्ट्री में आने के बाद उन्होंने अपना नाम जिया रखा था.

जिया ने 15 साल की उम्र में बतौर सिंगर बॉलीवुड में डेब्यू किया था और वे एक पॉप सिंगर रहीं थी. इसी के साथ उन्होंने औरवे साल्सा, जैज़, कत्थक, बैले, रेगी और बेली डांस भी किए थे जो उनके पसंदीदा होते थे. सिंगिंग के बाद जिया ने एक्टिंग करने की सोची और फिर उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा. सबसे पहली बार जिया ने 16 साल की उम्र में मुकेश भट्ट की फिल्म तुमसा नहीं देखा में काम करने की ठानी लेकिन किसी वजह से वे इस किरदार को नहीं निभा पाई और उसके बाद वे नजर आई मनीषा कोईराला की फिल्‍म दिल में.

आपको बता दें जिया की आखिरी फिल्म हाउसफुल रहीं थी. जिया की मौत को आज तक कोई नहीं भूल पाया है. जिया और सूरज पंचोली का अफेयर था और जिया के सुसाइड के बाद सूरज को पुलिस ने हिरासत में लिया था. ऐसा कहा जाता है कि सूरज से सम्बन्ध खराब होने के कारण जिया डिप्रेशन में आई और उन्होंने सुसाइड कर लिया. बता दें जिया ने 3 जून 2013 को आत्महत्या कर ली थी.

'गुलाब जामुन' छोड़ने के बाद ऐश्वर्या के हाथ लगी एक और बड़ी फिल्म

अब ये फिल्में भी नहीं होंगी पाकिस्तान में रिलीज़

'सांड की आंख' में अपनी इस कला का प्रदर्शन करेंगे प्रकाश झा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -