आज का वह दिन जब जिया ने हमेशा के लिए कह दिया अलविदा
आज का वह दिन जब जिया ने हमेशा के लिए कह दिया अलविदा
Share:

tyle="text-align:justify">3 जून, आज का वह दिन जब बॉलीवुड की एक उभरती अभिनेत्री ने अपनी जीवनलीला समाप्त कर हमे हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. 3 जून 2013 सोमवार का दिन जब वह अभिनेत्री अपने जुहू स्थित अपार्टमेंट में मृत पाई गई थी. हम बात कर रहे है जिया खान की. जी हाँ आज उनकी तीसरी पुण्यतिथि है. 
   
20 फरवरी 1988 को न्यूयॉर्क में जन्मी जिया खान ने अपनी पहली फिल्म ही बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के साथ की थी. अपनी पहली फिल्म निःशब्द में ही उन्होंने अपनी उम्र से दोगुने उम्र के हीरो के साथ रोमांस किया था.
         
जिया का नाम बॉलीवुड की उन सेलिब्रिटीज में से एक हैं, जिन्होंने अपने से दोगुनी से भी ज्यादा उम्र के हीरो के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था. जिया के अलावा जरीन खान, सोनाक्षी सिन्हा, असिन, अनुष्का शर्मा सहित अन्य एक्ट्रेसेस ने भी अपने से दोगुनी उम्र के हीरो के साथ डेब्यू किया है.
     
जिया ने मात्र 18 साल की उम्र में अपनी पहली फिल्म निःशब्द की थी. यह फिल्म 2007 में आई थी. उस वक्त अमिताभ बच्चन 65 साल के थे, राम गोपाल वर्मा द्वारा निर्देशित निःशब्द के लिए जिया को बेस्ट फिल्म डेब्यूट के लिए फिल्म फेयर अवार्ड में नॉमिनेटेड किया गया था. जिया ने फिल्म 'गजनी' और 'हाउसफुल 2' जैसी फिल्मों में काम किया था. बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि जिया एक ट्रेन्ड ओपेरा सिंगर और एक अच्छी डांसर थीं. 
     
वह काफी महत्वकांशी थी अपने काम को लेकर और उन्होंने अपनी सिंगिंग को आगे बढ़ाते हुए 16 साल की उम्र में ही कुछ सांग्स रिकॉर्ड किये थे और वह अपने फ्रेंड्स के साथ मिलकर एक एल्बम रिलीज़ करना चाहती थी. वह बॉलीवुड की पूर्व अदाकारा राबिया अमिन की बेटी थी.
    
कहा जाता है की आदित्य  पंचोली के बेटे सूरज पंचोली, जिया खान की खुदखुशी का कारण बने. जिया और सूरज एक दूसरे को काफी समय से डेट कर रहे थे.और सूरज की कुछ हरकतों के चलते जिया तनाव में आ गई थी जिससे उन्हें खुदखुशी जैसा कदम उठाना पड़ा था. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -