अब इस राज्य में बंद हुए स्‍कूल
अब इस राज्य में बंद हुए स्‍कूल
Share:

रांची: बढ़ती शीतलहर के चलते झारखंड सरकार ने प्रदेश में विद्यालयों की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है। विद्यालयों में विंटर वेकेशन की घोषणा करते हुए प्रशासन ने कहा कि बढ़ती ठंड एवं कोहरे के चलते पैदा परेशानियों को ध्‍यान में रखते हुए प्रदेश के विद्यालयों में कक्षा 1 से 5 तक बच्‍चों के लिए छुट्टी रहेगी।

स्‍कूल विंटर वेकेशन के लिए 08 जनवरी तक बंद रहेंगे। राज्य शिक्षा मंत्री ने खबर दी कि सीनियर कक्षाओं के विद्यार्थियों को अगला आदेश जारी होने तक, उनके तय टाइम टे‍बल के मुताबिक विद्यालय जाना होगा। अभी सिर्फ 5वीं कक्षा तक के लिए विंटर वेकेशन का ऐलान किया गया है।

झारखंड के अतिरिक्त कई अन्य प्रदेशों ने भी शीतलहर और घने कोहरे की वजह से विद्यालयों के लिए शीतकालीन अवकाश घोषित किया है। उत्तर प्रदेश में गिरते तापमान को देखते हुए लखनऊ एवं मैनपुरी में 07 जनवरी 2023 तक विद्यालय बंद कर दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त शीतलहर के चलते पंजाब में भी 08 जनवरी 2023 तक विद्यालय बंद कर दिए गए हैं। इसी प्रकार राजस्थान के विद्यालयों को भी 05 जनवरी 2023 तक शीतकालीन अवकाश के चलते बंद कर दिया गया है। इसी तरह कई राज्यों में स्कूल का समय बदला गया है।

19वें ओवर में पूरी बाजी हार गया था इंडिया, फिर चला अक्षर का जादू और मिल गई जबरदस्त जीत

'रोड-नाली जैसे मुद्दे नहीं, लव जिहाद पर करिए फोकस', BJP वर्कर्स को प्रदेश अध्यक्ष की नसीहत

'80 वर्षीय महिला को एयरपोर्ट पर उतारने पड़े अंडरगारमेंट', हैरान कर देने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -