झारखंड: पुलिस कर्मी और ग्रामीणों के बीच हुई हिंसक झड़प में चार की मौत
झारखंड: पुलिस कर्मी और ग्रामीणों के बीच हुई हिंसक झड़प में चार की मौत
Share:

मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है कि रामगढ़ के गोला इलाके में विस्थापन को लेकर सोमवार को पुलिस और ग्रामीणों के बीच एक बड़े पैमाने पर हिंसक झड़प हुई.पुलिस कर्मी और ग्रामीणों के बीच यह मुठभेड़ काफी लंबे समय तक चलती रही इस दौरान फायरिंग भी की गई जिसमें चार ग्रामीणों की मौत हो गई जबकि पांच अन्य गंभीर हालत में हैं.

बताया जा रहा है की वहां के स्थानीय लोग इनलैंड पावर फैक्टरी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. बाद में उनका ये प्रदर्शन एक हिंसक भिड़ंत में बदल गया.इस हिंसक झड़प को लेकर पुलिस के द्वारा गोली चलाए जाने के बाद पूरे इलाके में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है .भड़के हुए प्रदर्शनकारियों ने भी सीओ की गाड़ी में आग लगा दी.

मुख्यमंत्री ने इस माबले के लिए दिए जांच के आदेश

इस हुई झड़प, गोलीबारी और आगजनी के बाद पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पुलिस कमिश्नर और DIG को जांच के आदेश दिए हैं और एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है. गौरतलब है कि रामगढ़ के गोला में आईपीएल यानी इनलैंड पावर प्लांट है. स्थानीय लोगों के मुताबिक, पावर प्लांट में ग्रामीण आंदोलन कर रहे थे. इसी बीच पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. देखते ही देखते दोनों ओर से पथराव होने लगा. हालात बिगड़ते देख पुलिस ने फायरिंग कर दी, जिसमें ग्रामीण दशरथ नायक समेत चार की मौत हो गई. इलाके में धारा-144 लागू है.

इतना ही नहीं गोलीबारी के बाद उग्र ग्रामीण सड़क पर उतर आए. लोगों ने रांची-बोकारो मेन रोड को जाम कर दिया है.कभी समय तक चारों और हड़कंप सा मच गया,उन्हें समझाने पहुंचे सीओ को बंधक बना लिया और उनकी गाड़ी में आग लगा दी. हालांकि बाद में पुलिस कर्मियों ने कड़ी मसक्कत के साथ सीओ को सुरक्षा पहुंचाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -