झारखंड में पति ने डाक के जरिए भेजा तलाकनामा, पीड़िता ने प्रशासन से माँगा इन्साफ
झारखंड में पति ने डाक के जरिए भेजा तलाकनामा, पीड़िता ने प्रशासन से माँगा इन्साफ
Share:

कोडरमा : भले ही तीन तलाक के लिए कानून बना दिया गया हो, किन्तु आज भी मुस्लिम महिलाएं इसका का दंश झेलने को विवश हैं. कोडरमा के बेकोबार में निकाह के 22 वर्ष बाद सोनिया उर्फ़ अजीबा खातून को उसके शौहर सलामत मियां ने डाक के माध्यम से तलाकनामा भेजकर तीन तलाक दे दिया है. बहरहाल सोनिया खातून ने सरकार और प्रशासन से इन्साफ की गुहार लगाई है.

सोनिया को उसके शौहर सलामत मियां ने डाक से तलाकनामा भेजकर तीन तलाक दे दिया है. पांच माह पूर्व सोनिया को छोड़कर उसका पति अलग रहने लगा. इन पांच महीने के दौरान शौहर ने तीन बार डाक के माध्यम से तलाकनामा भिजवाकर तलाक दे दिया है. बहरहाल सोनिया सरकार और प्रशासन से न्याय की गुहार लगा रही है. बता दें कि सोनिया और सलामत मियां का निकाह वर्ष 1997 में हुआ था. 

इन 22 सालों में इनके के 2 बेटे और 3 बेटियां हुई. इनमें से एक बेटा और एक बेटी सोनिया के साथ तो दो बेटी और एक बेटा उनके शौहर के साथ रहता है. पांच महीने से सलामत अपनी पत्नी और दोनों बच्चों को छोड़कर अलग रह रहा है. इसके अलावा घर से जाते समय उसने अपने दो बच्चे और पत्नी के लिए एक कमरे छोड़कर बाकी पूरे घर में ताला लगा दिया था. ऐसे में सोनिया और उसके बच्चे का जीवन गुजर बसर करना कठिन हो गया है.

परिचित लड़की के साथ सेना के जवान ने किया सामूहिक दुष्कर्म

हापुड़ में दोहरे हत्याकांड से सनसनी, रिटायर्ड JE और उनकी पत्नी की घर में घुसकर हत्या

एक ही मोहल्ले के 10 लड़कों की दुल्हन बनने वाली थी लड़की, फिर जो हुआ उसने उड़ा दिए सबके होश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -