झारखंड में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, तीन उग्रवादी ढेर
झारखंड में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, तीन उग्रवादी ढेर
Share:

रांची: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार सुबह ही एक बड़े हमले की साजिश विफल हुई तो मैदान के जंगलों में पुलिस को नक्सलियों से दो-दो हाथ करना पड़ा. जानकारी के अनुसार, झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला में गुरुवार को तड़के चाईबासा पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के तीन उग्रवादियों को ढेर कर दिया.

भीषण एनकाउंटर में पीएलएफआइ के एक उग्रवादी के जख्मी होने की भी सूचना है. पुलिस और उग्रवादियों के बीच नक्सल प्रभावित टेबो थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मनमाडु बेड़ा के पहाड़ी जंगल में एनकाउंटर हुए. जानकारी के अनुसार, पुलिस की PLFI के एरिया कमांडर चंपा दस्ता के साथ भिड़ंत हुई थी. चाईबासा पुलिस को जानकारी मिल रही थी कि टेबो थाना क्षेत्र के मनमाडु बेड़ा के पहाड़ी जंगलों में PLFI संगठन के उग्रवादियों का आना-जाना लगा है. सूचना थी कि ये लोग किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं. इसी सूचना के आधार पर चाईबासा की पुलिस ने सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के साथ मिलकर पेट्रोलिंग तेज कर दी.

पुलिस और CRPF की संयुक्त टीम ने PLFI उग्रवादियों की टोह में बुधवार देर रात से ही मनमाडु बेड़ा की पहाड़ी के जंगलों में तलाशी अभियान शुरू कर दिया. इसी दौरान उग्रवादियों ने पुलिस और CRPF के जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षा बल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. मुठभेड़ के बाद जब सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया तो उन्हें तीन उग्रवादियों के शव बरामद हुए। 

सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें क्या है नया प्राइस ?

पतंजलि का डिबेंचर इश्यू हुआ हिट, जानें कितनी रकम हुई जमा

चीन-अमेरिका टेंशन से वैश्विक बाजार में उथलपुथल, US डॉलर पर पड़ा ये असर

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -