झारखण्ड: आज सुबह हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, एक गिरफ्तार

गुमला : झारखंड के नक्सल प्रभावित गुमला जिले में रविवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण एनकाउंटर हुआ था, जिसमें तीन नक्सलियों को मार गिराया गया था. यह एनकाउंटर सुबह-सुबह हुआ था. वहीं, पीएलएफआई नक्सली संतोष यादव उर्फ टाइगर को घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसे एनकाउंटर के दौरान दो गोली लगी थी. एनकाउटर में शामिल सुरक्षाबल के जवानों को आज सम्मान दिया जाएगा. 

पीएम मोदी आज जवानों को समर्पित करेंगे नेशनल वॉर मेमोरियल

संतोष यादव को रांची के पंडारा स्थित उसके घर से हिरासत में लिया गया है. फिलहाल रांची स्थित रिम्स में उसका उपचार चल रहा है. एनकांउटर में मारे गए तीनों नक्सलियों की शिनाख्त हो गई है. इनकी पहचान सब जोनल कमांडर और 10 लाख का इनामी गुज्जु गोप, दो लाख का इनामी एरिया कमांडर भउआ जी और विष्णु के रूप में हुई है. उल्लेखनीय है कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर रविवार सुबह हुई है. आज सुबह गोलियों की तड़तड़ाहट से पूरा क्षेत्र गूंज उठा. वहीं, एनकाउंटर के बाद अन्य नक्सलियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया गया था.

यहां मिलेगी हर माह 55 हजार रु सैलरी, National Institute of Technology Trichy में करें अप्लाई

इस एनकाउंटर में झारखंड कोबरा बटालियन 209 के जवान शामिल थे. सुरक्षाबलों की गोलीबारी से नक्सली भाग खड़े हुए और तीन नक्सली मारे गए. वहीं, घटनास्थल से दो एके-47 राइफल और एक पिस्टल सुरक्षाबलों ने बरामद की है. वहीं, सुरक्षाबलों के खौफ से नक्सली वहां से फरार हो गए है. इसके बाद कोबरा बटालियन आसपास के इलाके में गहन तलाशी अभियान चलाया.

खबरें और भी:-

सैलरी 44 हजार रु, Bhubaneswar में निकली नौकरियां

कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमले को लेकर नेशनल कांफ्रेंस का विरोध प्रदर्शन, केंद्र पर लगाए आरोप

खाद्य तेलों में गिरावट के साथ गुड़ और गेहूं के दाम भी घटे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -