रांची: रामनवमी के जुलुस में भड़की हिंसा, दो गुट आपस में भिड़े

Apr 14 2019 06:22 PM
रांची: रामनवमी के जुलुस में भड़की हिंसा, दो गुट आपस में भिड़े

रांची: झारखंड की राजधानी रांची से करीब 50 किमी दूर रामगढ़ जिले के अंतर्गत आने वाले सिलनी गांव में शनिवार को रामनवमी के जुलूस पर दूसरे संप्रदाय के लोगों द्वारा पत्थरबाजी के बाद हुई हिंसक झड़प में एक अंचल अधिकारी (सीओ) और एक सहायक पुलिस निरीक्षक सहित 12 लोग घायल हो गए। हालांकि, बाद में हल्का बल प्रयोग कर पुलिस ने हालात को काबू कर लिया।

रामगढ़ की पुलिस अधीक्षक निधि द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार शाम जब रामनवमी का जुलूस सिलनी गांव से होकर निकल  रहा था उसी वक़्त दूसरे संप्रदाय के लोगों ने यह सोचकर कि जुलूस में शामिल लोग अपना रास्ता बदल रहे हैं उन पर पत्थर बरसाना शुरू कर दिया जबकि जुलूस अपने निर्धारित मार्ग से ही जुगाड़ रहा था। इसकी वजह से दोनों पक्षों में हिंसक झड़प हो गई जिसमें 12 लोग घायल हो गए।

उन्होंने बताया है कि दोनों पक्षों में हुई पत्थरबाजी में सीओ किरण सोरेन और सहायक पुलिस निरीक्षक अरुण सिंह सहित 12 अन्य लोग जख्मी  हो गए हैं, जिन्हें उपचार हेतु सदर अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई है। वहीं हालात को नियंत्रित करने के लिए इलाके में भारी पुलिस फ़ोर्स की तैनाती कर दी गई है।

खबरें और भी:-

विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने सचिव को दिये, जेट एयरवेज से संबंधित मुद्दों की समीक्षा करने के निर्देश

केंद्र में बनने वाली नई सरकार बजट में प्रत्यक्ष कर संग्रह लक्ष्य में कर सकती है कटौती

पाकिस्तान में लगातार बढ़ती जा रही है बदहाली, बाजार की हालत बेहद ख़राब