अब कुली भी मिलेंगे ऑनलाइन, फोन के जरिए हो सकेगी बुकिंग

Jul 28 2019 11:49 AM
अब कुली भी मिलेंगे ऑनलाइन, फोन के जरिए हो सकेगी बुकिंग

रांची: इस आधुनिक युग मे जहां सब कुछ ऑनलाइन हो चुका है ऐसे में यात्रियों का बोझ उठाने वाले कुली को भी ऑनलाइन करने की कवायद शुरू हो चुकी है. यदि आप ट्रेन में यात्रा करने जा रहे हैं तो अपने सामान को लेकर चिंतित होने की आवश्यकता नही क्योंकि कुली अब आपके फोन से उपलब्ध हो जाएंगे. दरसअल कंप्यूटर इंजिनीरिंग के छात्र ने एक ऐसा एप बनाया है जो प्रत्येक रेलवे स्टेशन पर मौजूद कुली की जानकारी देगा. इससे आपका बोझ कम तो होगा ही, साथ ही यह सुरिक्षत भी रहेगा.

दरअसल इंजीनिरिंग के एक छात्र ने ऐसा एप तैयार किया है जिसके माधयम से आप कुली की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं. ऑनलाइन कुली एप को यात्री बेहद लाभदायक मानते हैं. उनके अनुसार यदि कुली भी ऑनलाइन हो गए तो परेशानी समाप्त हो जाएगी और आप घर बैठे  ही कुली को बुक कर सकेंगे. वहीं कुली की तलाश में घंटो पहले स्टेशन भी नहीं जाना पड़ेगा.

वहीं, यह एप बुजुर्ग और अकेली महिलाओं के लिए भी बेहद कारगर साबित होता नज़र आ रहा है. हालांकि इस मामले पर स्थानीय कुली कुछ भी नहीं कहना चाहते हैं. उनका कहना है कि संघ जो भी फैसला लेगा वो उसे मानेंगे. बहरहाल मुसाफिरों को सुविधा देने के लिए बनाए गए इस ऐप को रेलवे प्रबंधन की मंजूरी मिलती है कि नहीं यह तो आने वाला समय ही बताएगा, किन्तु इतना तो स्पष्ट है कि इस एप से यात्रियों को सुविधा होती दिख रही है.

नेशनल पेरेंट्स डे: अपने माता-पिता का हमेशा करें सम्मान, उन्ही से मिली है हमें पहचान

किराया बढ़ाए बिना इस तरह कमाई कर रहा भारतीय रेलवे, पियूष गोयल ने किया खुलासा

भारत में इतने लोगों को नौकरी से निकालेगी निसान मोटर