'आंख मत दिखाओ...', कांग्रेस ने दी झामुमो को धमकी, राज्यसभा सीट के लिए शुरू हुई जंग

रांची: झारखंड में राज्यसभा सीट के लिए कांग्रेस तथा झामुमो में ठन गई है। दोनों पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशी के लिए दावेदारी ठोक रही है। सीएम हेमंत सोरेन के साथ-साथ कई कांग्रेसी नेता भी दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। इस मसले पर सीएम सोरेन की भेंट सोनिया गांधी से भी हुई मगर बात नहीं बन पाई है। वहीं अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर का भी बयान सामने आया है। राजेश ठाकुर ने कहा है कि झारखंड के एक नेता को राज्यसभा जाना चाहिए। हमारी अध्यक्ष सोनिया गांधी जो बोलेंगी हम उसका पालन करेंगे। सकारात्मक चर्चा हुई (झामुमो के साथ) और मैं कह सकता हूं कि कांग्रेस का प्रत्याशी होगा।

वहीं राज्यसभा सीट पर कांग्रेस द्वारा दावेदारी करने के पश्चात् से झामुमो ने धमकी भरे लहजे में बोला है कि कांग्रेस हमें आंख न दिखाए। हमारे कारण कांग्रेस यहां टिकी है। हम मजबूत होंगे तो कांग्रेस भी मजबूत होगी। वहीं कांग्रेस ने भी बोला कि कांग्रेस न तो किसी को आंख दिखा रही है, न याचना कर रही है। गठबंधन हमेशा मंजूरी के आधार पर सफल होता है। निर्देश पर गठबंधन नहीं चलता।

वही झामुमो के प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा, 'विधायक दल ने एकमत से निर्णय लिया कि झामुमो हर स्थिति में राज्यसभा के लिए अपना प्रत्याशी उतारेगी। पार्टी को कांग्रेस से समर्थन प्राप्त होने की उम्मीद है। हम चाहते हैं कि चुनावों के लिए महागठबंधन का सिर्फ एक ही उम्मीदवार होना चाहिए।' उन्होंने कहा कि सीएम सोरेन कांग्रेस अध्यक्ष से आज ही मुलाकात करेंगे।

जनता के बीच ठेला खींचते नजर आए सांसद महोदय, जानिए क्या है वजह?

'यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा देना सही नहीं..', बाबा साहेब आंबेडकर ने पोते ने कोर्ट के फैसले पर उठाए सवाल

'हमार नंदी उधर काहे ताकत है..', ज्ञानवापी मामले पर रवि किशन का बड़ा बयान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -