पाकुड़ में बोले हेमंत सोरेन- बीजेपी अंग्रेजों की तरह कर रही है शासन

पाकुड़ : बीजेपी अंग्रेजों की तरह शासन कर रही है और झारखंड को बेचकर यहां के गरीब, आदिवासियों को भगाना चाहती है। बीजेपी सरकार आने के बाद से ही आलूबेड़ा में मौजूद दोनों कोयला खदानों को बंद करा दिया गया। अब कोशिश हो रही है कि इन खदानों को उनके उद्योगपतियों को दिया जा सके। कोयला खदान बंद होने से यहां के आदिवासियों की जमीन भी चली गई और रोजगार के अभाव में गरीब भूखे मरने को विवश हो गये। 

चुनाव आयोग ने बंद की चंद्र बाबू नायडू की बोलती, चुप चाप लौट आए आंध्र

महाजनी व्यवस्था लागू करना चाहती है बीजेपी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व सीएम हेमंत सोरेन शुक्रवार को जिले के अमड़ापाड़ा प्रखंड अंर्तगत आलूबेड़ा स्कूल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। हेमंत सोरेन ने कहा कि सिदो-कान्हों, चांद-भैरव व भगवान बिरसा मुंडा ने अंग्रेजों व महाजनी व्यवस्था के खिलाफ आवाज उठाकर उन्हें समाप्त किया था। भाजपा उसी महाजनी व्यवस्था को पुनः लागू करना चाह रही है। 

लोकसभा चुनाव: 1984 दंगों से ज्यादा हावी है पंजाब में पवित्र ग्रंथ के अपमान का मुद्दा

कुछ ऐसा भी बोले सोरेन 

इसी के साथ हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा के प्रत्याशी हेमलाल उसी महाजनी व्यवस्था को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार प्रधानी, गुडाइत, नाइकी जैसे पारंपरिक आदिवासी व्यवस्था को समाप्त करना चाहती है। ग्राम-प्रधान जमीन का लगान नहीं काट पा रहे हैं। सरकार षड्यंत्र कर यहां के जल, जंगल, जमीन को छीनना चाहती है। 

आज गुजरात में अमित शाह, सोमनाथ मंदिर में करेंगे दर्शन

ऑस्ट्रेलिया में आम चुनाव के लिए वोटिंग आज

चुवान प्रचार खत्म होते ही नायडू ने की येचुरी और केजरीवाल से मुलाकात

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -