झारखंड पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 30 जवानों का हत्यारा इनामी माओवादी हुआ गिरफ्तार
झारखंड पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 30 जवानों का हत्यारा इनामी माओवादी हुआ गिरफ्तार
Share:

रांची: झारखंड पुलिस को आज गुरुवार को बड़ी कामयाबी मिली है. माओवादी अभियान के दौरान झारखंड पुलिस ने 15 लाख के इनामी भाकपा माओवादी (CPI Maoist) के रीजनल कमेटी सदस्य रमेश गंझू उर्फ अंकित उर्फ आजाद (Azad) उर्फ हरिकेश को अरेस्ट कर लिया गया है. हाल में झारखंड पुलिस को माओवादी अभियान यह गिरफ्तारी बेहद अहम मानी जा रही है.

बता दें कि हाल में माओवादी हिंसा की बढ़ती वारदातों के बाद से झारखंड पुलिस ने तलाशी अभियान तेज कर दिया है. तीस पुलिसकर्मियों के कातिल माओवादी रीजनल कमांडर आजाद को चतरा पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. DIG नरेंद्र सिंह ने प्रेस वार्ता करते हुए इस बारे में जानकारी दी है. बता दें कि आजाद चतरा के सदर थाना क्षेत्र के डूंगीकोचा का निवासी है और उस पर15 लाख का इनाम घोषित था. पुलिस के मुताबिक, लावालौंग थाना क्षेत्र के बरवाडीह जंगल से उसकी गिरफ्तारी हुई है. चतरा, लातेहार, पलामू, गया और औरंगाबाद सहित झारखंड-बिहार के आधा दर्जन जिलों की पुलिस इसकी तलाश में लगी हुई थी.

पुलिस के जवानों का क़त्ल कर उनके पेट में बम लगाने का भी मास्टरमाइंड रहा है. आजाद पर 30 से अधिक जवान और ग्रामीणों के क़त्ल का आरोप है. बता दें कि हाल में झारखंड में गई IED धमाकों की घटना घटी है. उस पर झारखंड-बिहार के विभिन्न थानों में 45 से ज्यादा केस उस पर दर्ज हैं. गिरफ्तार नक्सली आजाद के पास से पुलिस ने लेवी का डेढ़ लाख रुपया कैश भी बरामद किया है. संगठन के साथ ही अफीम तस्करों के साथ मिलकर भी वह तस्करी कर रहा था.

पीयूष गोयल ने आज विभिन्न निर्यात संवर्धन परिषदों के नेताओं के साथ की बैठक

लगातार दूसरे दिन गिरे डीजल के दाम, जानिए पेट्रोल का आज का दाम

NCB की रडार पर है सबसे बड़ा ड्रग तस्कर मूसा, बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को करता है ड्रग सप्लाई!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -