हज़ारीबाग से 50 लाख मूल्य की पेंगोलिन बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार
हज़ारीबाग से 50 लाख मूल्य की पेंगोलिन बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार
Share:

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग जिले के सदर थाना क्षेत्र के पोस्ट ऑफिस चौक के निकट पुलिस ने 50 लाख रुपए के मूल्य की पैंगोलिन बरामद की है. पैंगोलिन के साथ पुलिस ने 3 तस्करों गिरफ्तार भी किया है. वहीं, एक तस्कर फरार होने में सफल रहा. पुलिस ने तीनों आरोपी को पकड़कर वन विभाग के हवाले कर दिया है. पुलिस ने तस्करों के कब्ज़े से एक वाहन और मोबाइल भी जब्त किया है.

पैंगोलिन की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में करोड़ों रुपए बताई जा रही है. इसका उपयोग शक्ति वर्धक दवाइयां, कैंसर और एड्स का उपचार, बुलेटप्रूफ सामग्री बनाने में किया जाता है. चीन और वियतनाम जैसे राष्ट्रों में इसे रइस खानों की श्रेणी में रखा जाता है. गिरफ्तार किए गए लोगों ने कहा है कि कोडरमा के प्रभात और बहरागोड़ा के कल्लू का भी इस मामले में शामिल होने की बात सामने आ रही है. गिरफ्तार किए जाने के बाद आरोपियों ने यह भी बताया कि इसे 50 लाख रुपए में बेचा जाना था. जिसमें उन लोगों का कमीशन भी जुड़ा हुआ है. 

हालांकि, माना ये भी  जा रहा है कि वन विभाग के कुछ लोग भी इस गोरखधंधे में शामिल हैं. लोगों का संदेह तब यकीन में बदल दिया गया जब ना तो मीडिया के सामने इस प्रकरण को लाया गया और ना ही वन विभाग के अधिकारी बात करने के लिए राजी हुए. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है. 

वित्त मंत्री ने पीएसयू के प्रमुखों के साथ बैठक में दिया यह आदेश

हीरा खदान में निवेश से पहले खदान का अध्ययन कराएंगी कंपनियां

अमेरिका से देश में तेल आयात 72 प्रतिशत बढ़ा, यह देश देता है सबसे अधिक तेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -