झारखण्ड: सामाजिक कार्यकर्ता ज्यां द्रेज सहित तीन गिरफ्तार
झारखण्ड: सामाजिक कार्यकर्ता ज्यां द्रेज सहित तीन गिरफ्तार
Share:

रांची: झारखंड के सामाजिक कार्यकर्ता ज्यां द्रेज सहित तीन लोगों को पुलिस ने गढ़वा जिले से गिरफ्तार कर लिया है. ये तीनों अपने भोजन के अधिकार अभियान के अंतर्गत गढ़वा के बिशुनपुरा इलाके में एक जनसभा करने के लिए गए थे. किन्तु सभा आरंभ करने से पहले ही स्थानीय पुलिस ने ज्यां द्रेज, विवेक और एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इनके सेल फोन भी जब्त कर लिए हैं. तीनों को बिशुनपुरा थाना में बंद रखा गया था. हालांकि कुछ देर के बाद में पुलिस ने उन्हें छोड़ भी दिया.

लोकसभा चुनाव: रुद्रपुर पहुंचे पीएम मोदी, कहा- कांग्रेस नसीएफ एक परिवार के लिए किया काम

गढ़वा जिले के डीसी हर्ष मंगला ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रशासन की ओर से ज्यां द्रेज और उनके साथियों को किसी भी तरह की सभा करने की इजाजत नहीं दी थी, इसके बाद भी ये लोग सभा कर रहे थे. इसलिए उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा. वहीं ज्यां द्रेज के समर्थकों का आरोप है कि पुलिस इन तीनों से किसी को मिलने की इजाजत भी नहीं दे रही थी, साथ ही ये भी नहीं बता रही है कि ज्यां द्रेज और उनके साथियों को किस कारण हिरासत में लिया गया है. 

लोकसभा चुनाव: सपा नेता के बिगड़े बोल, जया प्रदा को लेकर दिया बेहूदा बयान

उल्लेखनीय है कि ज्यां द्रेज ने कुछ माह पहले झारखंड में जिन लोगों के आधार कार्ड से पेंशन, राशन कार्ड, जॉब कार्ड नहीं जुड़ा है, वैसे लाभार्थियों को फायदे से वंचित किए जाने का खुलासा किया था. झारखंड में जॉब कार्ड, राशन कार्ड या पेंशनर को फर्जी करार दिया गया है, और इस मद में बची हुई धनराशि को सरकार आधार इनेबल सेविंग कहकर खुद का महिमामंडन कर रही है. इतना ही नहीं झारखंड में आधार कार्ड से लिंक नहीं होने की वजह से हजारों जॉब कार्ड भी रद्द कर दिए गए हैं.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: मेरठ में गरजे पीएम मोदी, कहा - कोई दबाव मुझे झुका नहीं पाएगा

लोकसभा चुनाव: शिवसेना ने की पीएम मोदी की प्रशंसा, कहा - मोदी है तो मुमकिन है

लोकसभा चुनाव: बिहार महागठबंधन में दरार के आसार, जिद पर अड़े लालू के लाल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -