झारखंड से गिरफ्तार हुआ 2 लाख का इनामी नक्सली, भाजपा नेता के परिवार के 3 लोगों का किया था क़त्ल
झारखंड से गिरफ्तार हुआ 2 लाख का इनामी नक्सली, भाजपा नेता के परिवार के 3 लोगों का किया था क़त्ल
Share:

रांची: झारखंड पुलिस को उस समय एक बड़ी सफलता हाथ लगी जब, दो लाख का इनामी नक्सली हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया. खूंटी जिले की पुलिस को अड़की थाना क्षेत्र के जंगलों में एक इनामी नक्सली के होने का ख़ुफ़िया इनपुट मिला. इस सूचना के आधार पर पुलिस ने जाल बिछाया और एक नक्सली को अरेस्ट कर लिया.

गिरफ्तार किए गए नक्सली पर दो लाख का इनाम था. वह PLFI उग्रवादी संगठन का एरिया कमांडर है. वो भाजपा नेता के परिवार के तीन लोगों के क़त्ल के मामले का आरोपी भी है. उसके खिलाफ विभिन्न थानों में करीब 22 केस दर्ज हैं. दरअसल, खूंटी एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि अड़की थाना क्षेत्र के अंतर्गत लेबेद जंगल में PLFI उग्रवादी संगठन का दल घूम रहा है. सूचना पर खूंटी SDPO अमित कुमार और CRPF की टीम ने संयुक्त टीम बना कर छापेमारी की. इस दौरान पुलिस को देखते ही कुछ युवक भागने लगे.

हालांकि, पुलिस ने घेराबंदी करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया. तलाशी लेने पर उसके पास से पिस्टल और कारतूस व नक्सली पर्चा बरामद हुआ. पूछताछ में उसने अपना नाम चोयता उर्फ सनिका उर्फ मोरहा बताया है. पकड़े गए नक्सली पर झारखंड सरकार ने दो लाख का इनाम घोषित किया हुआ था. इसके उपर मुरहू में भाजपा नेता के परिवार के तीन लोगों की हत्या, पुलिस के साथ मुठभेड़ सहित लगभग 22 मामले दर्ज हैं.

मार्च अंत और अप्रैल के इस-इस दिन बंद रहने वाले है बैंक

अंतरराष्ट्रीय वन दिवस: कटते जा रहे हैं जंगल और कम होते जा रहे हैं पेड़, रोकने के लिए बढ़ाना होगा कदम

महंगा हुआ हवाई सफर, घरेलु फ्लाइट्स के किराए में 5 प्रतिशत का इजाफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -