झारखंड: आबकारी विभाग को बड़ी कामयाबी, अवैध शराब का कारोबार करते 6 गिरफ्तार
झारखंड: आबकारी विभाग को बड़ी कामयाबी, अवैध शराब का कारोबार करते 6 गिरफ्तार
Share:

कोडरमा: झारखंड के कोडरमा जिले में पुलिस और आबकारी विभाग ने साझा अभियान से छापेमारी करते हुए बड़े पैमाने में अंग्रेजी शराब बरामद किया है. साथ ही शराब बनाने के सभी उपकरण, एक टैंकर और एक कार भी जब्त की गई है. इस मामले में छह लोगों को गिरफ्त में लेकर पूछताछ की जा रही है. जानकारी के अनुसार, कोडरमा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले छतरबर इलाके के एक गोदाम में शराब का गैर कानूनी कारोबार संचालित किया जा रहा था. 

MS इंटरप्राइजेज के नाम से संचालित इस गोदाम में बकरी पालन का काम भी किया जा रहा था और इसी की आड़ में नकली शराब का काला धंधा भी जमकर चल रहा था. बता दें कि जब्त की गई अंग्रेजी शराब की बोतलों पर अरुणाचल प्रदेश का नाम लिखा हुआ है. दरअसल जिस एक बोतल अंग्रेजी शराब की कीमत झारखंड में लगभग 900 रुपए है वहीं, अरुणाचल प्रदेश में उस बोतल के दाम महज 480 रुपए है. इससे पहले भी पंजाब से गैर कानूनी शराब का कारोबार होते हुए पकड़ा गया था और उस समय भी भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब जब्त की गई थी.

आबकारी अधीक्षक अजय गौड़ ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि उन्हें सूचना मिली थी कि अवैध शराब का कारोबार संचालित किया जा रहा है, जिसके बाद वहां पर छापेमारी की गई और भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की गई है.

टोल प्लाजा पर मामूली बात को लेकर हुआ विवाद, गुस्साए ड्राइवर ने युवक पर चढ़ा दिया ट्रक

चारपाई पर मिला महिला का जला हुआ शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

अगवा कर लड़की को बना लिया बंधक, बुझाते रहे हवस की प्यास

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -