नक्सलियों ने पीरटांड़ इलाके में चिपकाए धमकी भरे पोस्टर, दहशत में ग्रामीण

By Bhavesh Bakshi
Nov 30 2020 04:55 PM
नक्सलियों ने पीरटांड़ इलाके में चिपकाए धमकी भरे पोस्टर, दहशत में ग्रामीण

गिरिडीह: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस द्वारा अभियान तेज करने के साथ ही नक्सलियों ने अपनी मौजूदगी दर्ज करानी शुरू कर दी है. नक्सलियों ने झारखंड के गिरिडीह जिले के पीरटांड़ के इलाके में पोस्टर चिपकाकर गांव के युवक-युवतियों से नक्सली संगठन में शामिल होकर संगठन को मजबूत करने का आग्रह किया है. 

बता दें कि चार दिन पहले ही पीरटांड़ व पारसनाथ के इलाके में नक्सलियों के खिलाफ जारी अभियान की जानकारी लेने के किये झारखंड पुलिस के आईजी और CRPF आईजी ने इलाके में दौरा कर नक्सलियों के खिलाफ मुहीम तेज करने और नई तकनीक के माध्यम से इस अभियान को आगे बढ़ाने का आदेश दिया था. मगर, इसके फ़ौरन बाद नक्सलियों ने इलाके में पोस्टर चिपकाकर अपनी मौजूदगी दर्ज करा कर एक तरह से पुलिस को चुनौती देने का काम किया है. इस बार नक्सलियों ने पीरटांड़ के मधुबन थाना क्षेत्र स्थित सिंहपुर और जयनगर में नक्सलियों ने धमकी भरे पोस्टर चिपकाए है. 

हालांकि, पोस्टर लगाने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने सभी पोस्टर को हटा दिया. इस पोस्टर  बैनर में भाकपा माओवादियों ने लिखा है कि “जल-जंगल-जमीन पर अपना हक कायम करना है तो संगठन में नवयुवक-नवयुवतियां भर्ती हो जाएं”, इसके अलावा एक और पोस्टर में “जल-जंगल-जमीन पर अपना हक कायम करना है तो मजदूर-किसानों का अपना राज्य बनाना है''.

11 दिसंबर से पहले कर लें ये काम, वरना पोस्ट ऑफिस अपने बचत खातों से काट लेगा पैसे

एयरटेल, नोकिया ने केन्या में 5G नेटवर्क के लिए 3 साल के टाई अप का एलान किया

अर्थव्यवस्था पर अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- अगली तिमाही में सकारात्मक रहेगी GDP की वृद्धि दर