झारखंड में फिर सक्रिय हुआ मानसून, हो सकती है भारी बारिश
झारखंड में फिर सक्रिय हुआ मानसून, हो सकती है भारी बारिश
Share:

रांची : गुरुवार को झारखंड में मॉनसून फिर सक्रिय हुआ जिसके कारण राज्य के कई जिलों में बारिश भी हुई. भरी बारिश के चलते मौसम विभाग ने राजधानी में करीब पांच मिमी बारिश दर्ज की है. इसके अलावा उन्होंने शनिवार और रविवार को भी भारी बारिश होने की आशंका जताई है जिसमें उन्होंने 10 से 60 मिमी तक बारिश होने का अनुमान जताया है. इसी के साथ झारखंड के आस पास के इलाकों में भी अच्छी बारिश हो सकती है. 

ओडिशा में आया चक्रवाती तूफ़ान, कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार झारखंड में फिर से मानसून आया है जिसके कारण कई राज्यों में भी बारिश होने की संभावना है, इसी से कई इलाकों में दबाव बना हुआ है. वहीं संताल परगना के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई और जामताड़ा के कुछ इलाकों में 20 मिमी तक बारिश दर्ज की गयी है. 24 सितंबर के पहले तक ये मानसून ऐसे ही चलता रह सकता है लेकिन विभाग इस बात की जानकारी भी दे रहा है कि 24 सितम्बर को आसान साफ़ हो सकता है और ये बारिश कम हो सकती है. 

आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्र में दबाव बना हुआ है जिससे 80 किलोमीटर प्रति घंटे की दर से हवा चल रही हैं और इसका असर ओडिशा तक पहुँच चुका है. ओड़िसाहा में भारी बारिश बनी हुई है जिससे अलर्ट भी जारी हो चुके हैं. राज्य में अब तक 1025 मिमी बारिश होनी चाहिए थी लेकिन 767 मिमी के आसपास ही बारिश हुई है. 

खबरें और भी...

भयानक तूफ़ान से जूझेगा अमेरिका, 10 लाख लोगों को छोड़ना पड़ा अपना घर

फिलीपींस में भारी तबाही मचाने के बाद अब चीन पहुंचा मांगखुत, चार लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -