राहुल गांधी से मिले झारखण्ड के मंत्री, जानिए क्या है मामला?
राहुल गांधी से मिले झारखण्ड के मंत्री, जानिए क्या है मामला?
Share:

रांची: कांग्रेस को मजबूत करने की कवायद झारखंड में की जा रही है. इसी क्रम में राजस्थान की तर्ज पर कांग्रेस झारखंड में भी चिंतन शिविर का आयोजन करने का निर्णय लिया है. कहा जा रहा है कि इसके पश्चात् प्रदेश में मंत्रिमंडल में फेरबदल किया जाएगा. दरअसल, झारखंड कांग्रेस के भीतर सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा है, यह बोलना अभी ठीक नहीं होगा. क्योंकि एक दिन पहले ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मीटिंग में विधायकों की नाराजगी तथा राज्य राजनीति से संबंधित कई मसलों पर चर्चा हुई. इसमें कैबिनेट विस्तार तथा संगठन में परिवर्तन, बीते 2 वर्षों में हुए काम तथा शेष बचे 3 वर्षों के कार्यकाल के कामकाज सम्मिलित हैं. 

वही मीटिंग में झारखंड कांग्रेस की स्थिति पर भी बात हुई. मीटिंग में ये निर्णय लिया गया कि उपरोक्त सभी मसलों पर गहन मंथन करने के लिए झारखंड कांग्रेस अब राजस्थान की तर्ज पर चिंतन शिविर आयोजित करेगी. खबर के अनुसार, पार्टी का यह चिंतन शिविर आगामी 17 से 19 फरवरी तक नेतरहाट में रखा जाएगा.

वही राज्य में कांग्रेस पार्टी- झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के साथ गठबंधन की सरकार में सम्मिलित है. सरकार के 2 वर्ष पूरे होने पर अब तक भले ही कैबिनेट में कोई फेरबदल नहीं हुआ है किन्तु पार्टी के नई नेताओं की नाराजगी शीर्ष नेतृत्व तक भी पहुंच गई है. वही मंगलवार को हुई मीटिंग में राहुल गांधी ने विधायकों की नाराजगी की बातों को प्रमुखता से सुना. इसपर राहुल ने कांग्रेस कोटे के चारों मंत्रियों को डांट लगाई. उन्होंने कहा कि संगठन के हालत के लिए वे ही जिम्मेवार हैं. इस के चलते राहुल ने सभी मंत्रियों से सरकार के 2 वर्षों के कार्यकाल की भी चर्चा की.

MCD के तीनों नगर निगमों में अप्रैल में हो सकते हैं चुनाव, शुरू हुई तैयारियां

'गुजरात में रहते समय कांग्रेस ने मुझपर क्या-क्या जुल्म किए, भूल नहीं सकता..', सदन में गरजे पीएम मोदी

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -