महिला ने लगाई मदद की गुहार तो खुद स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल पहुंचकर दिया खून
महिला ने लगाई मदद की गुहार तो खुद स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल पहुंचकर दिया खून
Share:

रांची: झारखंड के स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने शनिवार को यहां सरकारी MGM हॉस्पिटल में उपचार करा रहे एक जरूरतमंद मरीज को रक्तदान किया। वह यहां आयोजित एक समारोह में शामिल होने के लिए आए थे। प्राप्त खबर के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री के चिकित्सालय में आने की सूचना प्राप्त होने पर एक महिला उनके पास पहुंच गई। स्वास्थ्य मंत्री गुप्ता के पास पहुंचकर महिला ने चिकित्सालय में भर्ती अपने 49 वर्षीय पति के लिए खून की बोतल की व्यवस्था कराने की से गुहार लगाई।

महिला ने स्वास्थ्य मंत्री गुप्ता से कहा कि मेरे पति को खून की बोतल की आवश्यकता है। लेकिन मुझे कोई भी रक्तदाता नहीं मिल रहा है। यह सुनने के पश्चात् मंत्री गुप्ता ने खुद ही रक्तदान करने का निर्णय लिया। जिले के पोटका प्रखंड के कालिकापुर निवासी महिला ने रक्तदान कर खून की बोतल उपलब्ध कराने पर मंत्री गुप्ता का अबहर व्यक्त किया। इसके पश्चात् मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि मैं पहले इंसान हूं। मैंने एक बहन के पति की जान बचाने के लिए अपना कर्तव्य निभाया। 

मंत्री गुप्ता इससे पहले भी परोपकार के कार्य कर चुके हैं। पिछले मार्च महीने में भी विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने के लिए रांची जाते वक़्त भी उन्होंने सरायकेला-खरसावां जिले के दुलमी में सड़क हादसे में चोटिल 3 लड़कों की सहायता की थी। मंत्री उन्हें देखकर अपने वाहन से नीचे उतरे तथा एम्बुलेंस को बुलाया और पीड़ितों को पास के हॉस्पिटल में भेजे जाने तक मौके पर प्रतीक्षा करते रहे। शनिवार को भी गुप्ता ने MGM हॉस्पिटल में एक ऐसे केंद्र का उद्घाटन किया, जहां मामूली कीमत पर एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड एवं सीटी स्कैन किया जा सकता है। इसे पीपीपी मोड पर संचालित किया जाएगा।

देश में फिर होने वाला है आंदोलन! राकेश टिकैट ने खुद दिया ये बड़ा बयान

अपनी ही बेटी की हत्या कर माँ ने दी मुखाग्नि, चौंकाने वाला है मामला

दौड़ लगा रहे 5 लड़कों को रौंदकर निकली कार, सड़क पर बिछ गई लाशें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -