महाशिवरात्रि के मौके पर ‘बाबाधाम मंदिर’ में मची भगदड़, हुआ ये हाल
महाशिवरात्रि के मौके पर ‘बाबाधाम मंदिर’ में मची भगदड़, हुआ ये हाल
Share:

देवघर: भारत में आज महादेव का त्यौहार महाशिवरात्रि बड़ी धूम के साथ मनाया जा रहा है. देशभर के सभी महादेव मंदिरों में महादेव के श्रद्धालुओं की अपार भीड़ उमड़ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, झारखंड (Jharkhand) के देवघर जिले बाबाधाम मंदिर (Babadham Temple) में भगदड़ मचने की जानकारियां सामने आई है. जिसमें कई भक्त घायल भी हो गए हैं. मंदिर पहुंची बड़कागांव की MLA अंबा प्रसाद ने प्रशासन के प्रति विरोध व्यक्त किया है.

मिल रही खबर के मुताबिक, भगदड़ की खबर फैलते ही भक्तों में हंगामा मच गया, हालांकि प्रशासन की तत्परता से बड़ी घटना घटने से रोक दिया गया. तत्पश्चात, प्रशासन ने मंदिर परिसर में सख्त सुरक्षा का इंतजाम किया है. बता दें कि देवघर में महाशिवरात्रि धूमधाम से मनाया जा रहा है. बाबा मंदिर में प्रातः से ही भक्तों लंबी लाइन लगी नजर आई. महाशिवरात्रि के दिन महादेव का विवाह उत्सव मनाया जाता है. भक्त भोलेनाथ को गंगाजल, बेलपत्र, दुग्ध, चावल एवं अन्य पूजन सामग्री चढ़ाकर पूजा करते हैं.

वही परम्परा  है कि महाशिवरात्रि के दिन पूजा करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है. बैद्यनाथधाम में शिव एवं शक्ति एक ही जगह विराजमान है. इस कारण महाशिवरात्रि के दिन बाबा मंदिर में चतुष्प्रहर पूजा होती है और पूजा में सिंदूर चढ़ाने की प्राचीन परंपरा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाशिवरात्रि के मौके पर देवघर में भक्तों का समंदर उमड़ पड़ा, जिसने प्रशासन की महीनेभर की तैयारी पर पानी फेर दिया. आज के त्यौहार के लिए जिला प्रशासन एवं मंदिर प्रशासन ने मंदिर जो इंतजाम किए थे. वह फेल हो गयी है. खबरों के मुताबिक, मंदिर में भगदड़ मच गई जिससे कई महिला-पुरुष घायल हो गए हैं.

वेंकैया नायडू ने भारतीय संस्कृति, विरासत पर आधारित शिक्षा का आग्रह किया

पीएम मोदी से लेकर इन दिग्गज नेताओं ने दी CM नीतीश कुमार को जन्मदिन की बधाई

महाशिवरात्रि: सबसे प्रमुख और मशहूर हैं भोले बाबा के ये मंदिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -