बाढ़ और चीनी मिल की दोहरी मार झेल रहे किसान, 150 एकड़ में खड़ी फसल बर्बाद
बाढ़ और चीनी मिल की दोहरी मार झेल रहे किसान, 150 एकड़ में खड़ी फसल बर्बाद
Share:

जामताड़ा: झारखंड के जामताड़ा जिले के लौरिया में लोग बाढ़ और बरसात के साथ ही चीनी मील की भी मार झेलने को विवश है. स्थिति ये हैं कि सिकरहना नदी के डाईवर्सन टूटने से लौरिया- नरकटियागंज मुख्य मार्ग, लौरिया- रामनगर मुख्य मार्ग बीते एक हफ्ते से बाधित है. आलम यह है नदी के बांध टूटने से लोग रस्सियों के सहारे आर-पार हो रहे है. बाईक को कांधे पर उठा कर इस पार से उस पार ले जाय जा रहा है.

महिलाओं- बच्चों को भी सहारे की आवश्यकता पड़ रही है. कभी भी यहां बड़ी दुर्घटना हादसा हो सकती है. इसके बाद भी जिला प्रशासन को लौरिया के बेहाल लोगों के हाल जानने का समय नहीं मिल सका है. इतना ही नहीं लौरिया के लोग बाढ़, बारिश की त्रासदी झेल ही रहे थे कि  लौरिया चीनी मील ने यहां के किसानों को दोहरी मार देकर उनकी कमर तोड़ दी है. बाढ़ की आड़ लेकर लौरिया चीनी मील ने अपनी टेमा और रासायनिक प्रदूषित पानी को बाढ़ के पानी में छोड़ दिया है.

जिससे तक़रीबन लौरिया में ढेड़ सौ एकड़ फसलों को बेहद नुकसान हुआ है. जिसमें गन्ना और धान की फसलें प्रमुख है. किसानों का हाल बेहाल हो चुका है. लौरिया अंचलाधिकारी संजय कुमार सिन्हा का कहना है कि स्थिति को लेकर विभाग को पत्र भेजा गया है. बहुत जल्द समस्या का निपटारा हो जाएगा, वही किसान सलाहकार वीरेंद्र प्रसाद का कहना है कि सरकारी आदेश पर फसलों की क्षति का जायजा ले लिया गया है जिसमें 150 एकड़ लौरिया चीनी मिल के टेमा व् प्रदूषित पानी से फसलों को नुकसान पहुंचा है. 

इस सप्ताह तीन डॉलर प्रति बैरल सस्ता हुआ क्रूड आयल, क्या घटेगी पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें ?

कुलभूषण जाधव मामले पर आइसीजे की फैसले पर जाने विभिन्न नेताओं की प्रतिक्रया

कुलभूषण जाधव मामला: 1 रु वाले भारतीय वकील से हारा पाक का 20 करोड़ का वकील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -