भारत की इस जगह पर महज 10रू किलो मिलता है काजू!
भारत की इस जगह पर महज 10रू किलो मिलता है काजू!
Share:

काजू का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है लेकिन इसकी कीमत बहुत ज्यादा होती है जिसके चलते हर कोई काजू नहीं खा पाता है. यह स्वास्थ के लिए बहुत ही लाभकारी होता है लेकिन महंगाई में उतना ही आगे रहता है. हमारे देश में काजू का बहुत कम उत्पादन होता है जिसकी वजह से यह आज की तारीख में बहुत महंगा मिलता है. लेकिन हम आपको आज हमारे देश की एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जहां पर काजू आलू-प्याज से भी सस्ता मिलता है. जी हाँ.. तो चलिए आगे जानते हैं कि आखिर काजू कहां पर सस्ते मिलते हैं?

इस जगह पर लोगों के काजू खरीदने की भीड़ लगी रहती हैं. जिस जगह के बारे में हम आपको बता रहे है वो जगह भारत में ही है. जी हाँ... यह जगह राजधानी दिल्ली से लगभग 1200 किलोमीटर की दूरी पर स्थित झारखंड के जामताड़ा जिले में है. मिली जानकारी के अनुसार यहां पर काजू की कीमत मात्रा 10रू से 20रू प्रति किलोग्राम मिलता है. सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच है.

अब तो आपके भी दिमाग में ये सवाल आ रहा होगा कि आखिर यहां पर इतने सेस्ते काजू क्यों मिल रहे हैं? तो चलिए जानते हैं इसके बारे में भी.... दरअसल काजू के इतने कम दाम के पीछे की वजह है, यहाँ पर मौजूद लगभग 49 एकड़ के क्षेत्र में फैले काजू के बागान. इस जिले में काजू का बहुत बड़ा बागान है जो कि लगभग 4 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. इस जगह पर काजू की पैदावार बहुत ज्यादा होती है और इसलिए ये इतना सस्ता मिलता है. इस वजह से यहाँ के लोग काजू को बेहद कम दामों में बेच देते हैं.

यहां की लड़कियां कंडोम के साथ करती हैं ये काम, जानकर चौंक जायेंगे आप

नहीं मिल रहा वीसा तो जाएं ये मंदिर, झट से बनेगा काम

इस कारण से हर किसी की पहली पसंद है AK 47, जानिए इसकी खास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -