भूतों को काबू कर नाचने लगता है ये बाबा, ऐसे करता है लोगों का भला
भूतों को काबू कर नाचने लगता है ये बाबा, ऐसे करता है लोगों का भला
Share:

21वीं सदी में लोग भूत-प्रेतों पर कम ही भरोसा करते हैं, कुछ लोग होते हैं जो इस पर बिलकुल  भी भरोसा नहीं करते. लेकिन आज हम आपको एक अजीब मामला बताने जा रहे हैं, दरअसल, हम एक ऐसे बाबा की बात कर रहे हैं जो भूतों को पकड़ते हैं और उससे लोगों का भला करते हैं, ऐसा है उनका मानना है. इन्हें भूत नाथ बाबा के नाम से  भी जाना जाता है. उनका का दावा है कि बीते 20 सालों से भूतों को पकड़ कर वो लोगों का भला कर रहे हैं. आइए जानते हैं उनके बारे में. 

दरअसल, झारखंड के जमशेदपुर में भूतनाथ बाबा के अनुसार, वो जमशेदपुर के जंगलों में भूतों की पहचान करते हैं. जिस पेड़ पर भूत पाया जाता है पहले उसकी पूजा-अर्चना करते हैं और फिर श्मशान की लाई हुई हड्डियों से तंत्र-मंत्र के सहारे उसे काबू में कर लेते हैं. उनका मानना है कि इससे ऐसे लोगों को राहत मिलती है जिन्हें प्रेत आत्मा या फिर भूत परेशान करते हैं. बता दें, बाबा भूतनाथ ने भूतों को काबू में करने को लेकर कहा वो बीते 20 सालों से भूतों को पकड़ने का काम करते हैं. इसके लिए वो हर दिन जंगल में जाते हैं और जिस पेड़ पर भी भूत के रहने का अंदेशा उन्हें होता है उस पेड़ की पूजा करते हैं.

वो बताते हैं कि पूजा के बाद तंत्र मंत्र के जरिए वो भूत को पकड़ लेते हैं. इस खुशी में वहीं पर नाचते भी हैं. इसके बाद वो भूत को पकड़ कर घर ले जाते हैं और फिर वहां भूत को किसी को परेशान नहीं करने के लिए विवश कर जंगल में छोड़ देते हैं. आपको बता दें, शहरों में तो नहीं लेकिन गांवों में आज भी भूत-प्रेत के हजारों किस्से बेहद प्रचलित हैं और लोग  भूत प्रेत में विश्वास भी करते हैं. लेकिन भूत प्रेत के चक्कर में लोग कई बार हत्या भी कर देते हैं. 

इस कपल की चमकी किस्मत, हाथ लगी 6 हीरे की अंगूठियां

Video : चलते विमान के विंग्स पर चढ़ गया शख्स और फिर...

खाने के मामले में बिल्लियां होती हैं बेहद नखरीली, जानिए इनके बारे में रोचक तथ्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -