झारखंड: चर्च स्कूल में जय श्री राम कहने पर 17 छात्र ससपेंड
झारखंड: चर्च स्कूल में जय श्री राम कहने पर 17 छात्र ससपेंड
Share:

जमशेदपुर: झारखंड के जमशेदपुर जिले के बेल्डीह चर्च स्कूल ने खेल खेल में जयश्री राम क़ा नारा लगाने वाले अपने 17 विद्यार्थियों को निलंबित कर दिया है। लांच ब्रेक के दौरान 12 वीं कक्षा के विद्यार्थियों क़ा एक दल स्कूल परिसर में खेल खेल में जय श्री राम की नारेबाजी कर रहा था। इसकी जानकारी जब प्रिंसिपल के पास पहुँची तो उन्होने अनुशासन समिति की मीटिंग बुलाई। बैठक में नारेबाजी को अनुशासनहीनता बताते हुऐ नारा लगाने वालें 17 विद्यार्थियों पाँच दिन के लिए ससपेंड कर दिया है।

स्कूल प्रबन्धन ने सभी विद्यार्थियों को पांच दिन तक स्कूल न आने की सजा दी है। पालकों ने जिला शिक्षा अधीक्षक से शिकायत की। शिकायत में कहा गया है कि यह मामला हिंदू समाज की धार्मिक भावना से संबंधित है। शिक्षा सत्याग्रह के संस्थापक अंकित आनंद ने कहा कि यह मामला हिंदू समाज से संबंधित है। जय श्री राम का नारा लगाने पर कार्रवाई सरासर गलत है। स्कूल प्रिन्सिपल एल पीटरसन ने अपनी सफाई में कहा है कि स्कूल परिसर में नारे लगाने की घटना को लेकर एम एन पी एस में विवाद हो चुका है।

प्रिंसिपल का कहना है कि हम अपने स्कूल मे विवाद नहीँ चाहते। बच्चो को अनुशासन मे रखने के लिऐ ही उन्हे पाँच दिनों को लिया स्टडी लीव पर भेज गया है। जिला शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया मे कहा कि मामला उनके संज्ञान मे आया है। उन्होंने कहा है कि मैं प्रबंधन से जनकारी लूँगा फिऱ कुछ विचार करूगा। जमशेदपुर अभिभावक संघ के अध्यक्ष डाक्टर उमेश कुमार का कहना है कि स्कूल परिसर मे नारे लगना गलत है, पर स्कूल की कार्रवाई भी सहीं नहीँ है। बच्चो की काउन्सिल करनी चाहिए।

बच्चों ने सोलर लैंप से दी महात्मा गाँधी को श्रद्धांजलि, बने दो विश्व रिकॉर्ड

इस रेटिंग एजेंसी ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती का किया स्वागत, गिनाए फायदे

ब्याज दरों में एक और कटौती कर सकती है आरबीआई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -