धनबाद जज हत्याकांड पर मचा हड़कंप, झारखंड हाई कोर्ट ने दिए तत्काल जांच के निर्देश
धनबाद जज हत्याकांड पर मचा हड़कंप, झारखंड हाई कोर्ट ने दिए तत्काल जांच के निर्देश
Share:

नई दिल्ली: धनबाद में जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत के मामले पर देश के मुख्य न्यायाधीश (CJI) एनवी रमन्‍ना के दखल के बाद झारखंड के मुख्य न्यायाधीश ने संज्ञान लिया है. झारखंड उच्च न्यायालय ने गुरुवार को इस मामले पर तत्काल जांच के निर्देश दिए हैं. साथ ही अदालत ने डे-बाई-डे के आधार पर खुद जांच की निगरानी करने की भी बात कही है. उच्च न्यायालय ने अपने आदेश में पुलिस से कहा कि यदिर उनकी जांच संतोषजनक नहीं पाई गई तो मामला CBI को सौंपा जाएगा.

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के प्रमुख विकास सिंह ने CJI एनवी रमन्‍ना से धनबाद के जज की मौत के मामले पर ध्यान देने की मांग की थी. जिस पर CJI ने कहा क‍ि उन्‍होंने गुरुवार सुबह झारखंड उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस से बात की है. उच्च न्यायालय ने पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों को नोटिस भेजा है. शीर्ष अदालत की तरफ से गुरुवार को जारी बयान में कहा गया कि धनबाद में एक न्यायिक अधिकारी की हत्या से संबंधित मामले का झारखंड के मुख्य न्यायाधीश संज्ञान ले चुके हैं और मामले में संबंधित अधिकारी को हाजिर होने का निर्देश दिया गया है.

बता दें कि मॉर्निंग वॉक पर निकले जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की हादसे​ में मौत का जो CCTV फुटेज सामने आई है, उससे बहुत हद तक यह स्पष्ट हुआ है कि ऑटो ने जानबूझकर उन्हें टक्कर मारी थी. न्यायाधीश उत्तम आनंद ने छह महीने पहले ही धनबाद के न्यायाधीश के रूप पदभार ग्रहण किया था इसके पूर्व वह बोकारो के जिला एवं सत्र न्यायाधीश थे.

भूकंप से डोली अलास्का प्रायद्वीप की धरती, 8.2 की रही तीव्रता

अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस पर पीएम मोदी ने वन्यजीव प्रशंसकों को दी बधाई

विश्व अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस पर बोले CM शिवराज- 'मध्यप्रदेश टाइगर बचाएगा भी और बढ़ाएगा भी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -