देवघर मामले में HC का बड़ा फैसला, इस तरह बाबा वैद्यनाथ के दर्शन कर सकेंगे भक्त

Jul 03 2020 04:59 PM
देवघर मामले में HC का बड़ा फैसला, इस तरह बाबा वैद्यनाथ के दर्शन कर सकेंगे भक्त

रांची: आज झारखंड उच्च न्यायालय ने देवघर मंदिर को खोले जाने पर फैसला सुनाया है। कोर्ट ने सभी पक्षों की राय ली है  और वर्चुअल दर्शन की अनुमति दी है. सरकार की ओर से इसे लेकर मसौदा भी हाई कोर्ट को दिया गया है. सरकार की ओर से अदालत को जानकारी दी गई कि श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खोलना संभव नहीं है. वहीं, उच्च न्यायालय ने भी ऑनलाइन दर्शन की तैयारी करने को लेकर आदेश दे दिया है.

दरअसल, कोरोना संक्रमण की आशंका के मद्देनज़र इस बार देवघर के बाबा वैद्यनाथ धाम में लगने वाला श्रावणी मेला टाल दिया गया है. इस बीच, देवघर जिला प्रशासन ने अलग-अलग राष्ट्रीय और स्थानीय टीवी चैनलों के माध्यम से बाबा वैद्यनाथ का लाइव दर्शन कराने कि तैयारी की है. इसके लिए शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाई जाएगी.

देवघर की उपायुक्त नैंसी सहाय ने जानकारी देते हुए बताया है कि 31 जुलाई तक वैसे भी झारखंड के सभी मंदिर बंद हैं. बाबा वैद्यनाथ मंदिर परिसर में आम भक्तों का प्रवेश पूर्णत: प्रतिबंधित है. झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने गुरुवार को देवघर उपायुक्त और दुमका उपायुक्त के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की है. सीएम सोरेन ने निर्देश दिया है कि देवघर या दुमका की सीमा में किसी भी प्रदेश की बस को प्रवेश नहीं दिया जाए. शिव-गंगा में किसी को स्नाान करने की अनुमति नहीं होगी.

शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, 36000 के पार पहुंचा सेंसेक्स

जल्द बाजार में होगी भारतीय कोरोना वैक्सीन, 12 स्थानों को ट्रायल के लिए किया गया चिन्हत

प्राइवेट ट्रेनों के संचालन पर उठे सवाल, यात्रियों की बढ़ सकती है समस्या