झारखंड सरकार ने 13 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद
झारखंड सरकार ने 13 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद
Share:

रांचीः झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने राज्य में जारी मिनी लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. सरकार के नए आदेश के अनुसार, लॉकडाउन 13 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इस दौरान तमाम दुकानें, प्रतिष्ठान और कार्यालय बंद रहेंगे. सरकार ने नए दिशानिर्देशों में कई चीजों को इससे अलग रखा है. जिसमें दवा, हेल्थ केयर, मेडिकल उपकरणों से जुड़ी दुकानें खुली रहेंगी. इसके साथ ही उचित मूल्य की जन वितरण प्रणाली की दुकानें दो बजे तक खुलेंगी. होटल और रेस्टोरेंट को सिर्फ होम डिलीवरी की इजाजत दी गई है.

बता दें कि झारखंड में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से 132 लोगों की जान गई है जबकि संक्रमण के 5974 नए केस दर्ज किए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बुधवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में अभी तक संक्रमण से कुल 3205 लोगों की जान गई है, जबकि 2,57,345 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. राज्य में अभी तक 1,94,433 लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि 59,707 मरीजों का उपचार चल रहा है. पिछले 24 घंटों में राज्य में कुल 36,209 सैम्पल्स की जांच की गयी है.

झारखंड में 23 अप्रैल से लागू लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने मास्क नहीं पहनने वाले 31,131 लोगों से 25 लाख रुपये जुर्माना वसूला है. झारखंड पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि बीते दो हफ़्तों में लॉकडाउन के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर, मास्क नहीं पहनने वालों से कुल 25,01,940 रुपये जुर्माना वसूला गया है.

कोरोना काल में पेंशनधारियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा फैसला, इन लोगों को मिलेगा सीधा फायदा

ईएमआई: RBI ने एक बार फिर से दी छोटे कर्जदारों को छूट

वित्त मिनिस्टर ने कोविड के दीर्घकालिक दुर्बल प्रभाव से बचाने के लिए समन्वित और समावेशी रणनीति का कियाआह्वान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -