झारखण्ड में शर्मसार हुआ अस्पताल प्रशासन, पैसों के लिए बंधक बनाए रखा महिला का शव
झारखण्ड में शर्मसार हुआ अस्पताल प्रशासन, पैसों के लिए बंधक बनाए रखा महिला का शव
Share:

रांची : झारखण्ड की राजधानी रांची के इटकी प्रखंड की रहने वाली रूफिया खातून की रविवार रात लगभग 11 बजे रांची के गुरुनानक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. किन्तु परिजनों द्वारा पैसा नहीं जमा कर पाने के कारण प्रबंधन ने शव को ही बंधक बना लिया. 22 जनवरी 2019 को बीमार रूफिया खातून को उपचार हेतु गुरु नानक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

इन खाद्यानों के भावों पर पड़ा वैश्विक बाजारों में चल रही हलचल का असर

अस्पताल पहुंचकर सबसे पहले मरीज के परिवार वालों ने आयुष्मान योजना का कार्ड प्रबंधन को दिया. प्रबंधन ने आयुष्मान योजना में पंजीकृत  न होने की बात करते हुए इस योजना के तहत उपचार करने से मना कर दिया. मजबूरन परिजनों ने मरीज को वहीं भर्ती कर दिया, किन्तु इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. इलाज के एवज में अस्पताल ने लगभग डेढ़ लाख रुपए का बिल परिजनों के हाथ में थमा दिया. महिला की मृत्यु के बाद जब परिजन शव लेने गए तो अस्पताल प्रबंधन द्वारा उन्हें पैसे जमा नहीं होने के कारण शव देने से साफ़ मना कर दिया गया. यह सुनकर परिवार वाले अस्पताल में ही हंगामा करने लगे.

शुरुआत के साथ ही आज बाजार में नजर आई गिरावट

परिजनों को हंगामा करते हुए देख प्रेस वालों की टीम अस्पताल प्रबंधन के पास गई, तो उन्होंने इस बाबत कुछ भी कहने से साफ़ मना कर दिया. सामाजिक जिम्मेदारी को निभाते हुए इस मामले की सूचना स्वास्थ्य मंत्री को दी गई. इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने फोन कर अस्पताल प्रबंधन को फटकार लगाई और नियम का पालन करने की चेतावनी दी, जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने शव को परिजनों के सुपुर्द किया.

खबरें और भी:-

आज भी दर्ज की गयी पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी

NMDC में निकली भर्ती, 144 पदों पर नौकरियां...

अंतरिम बजट को लेकर कुछ ऐसा बोले मंत्री पीयूष गोयल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -