झारखंड: जरूरतमंदों के घर एक साथ पहुंचेगा मई-जून का राशन, कार्ड न होने पर भी मिलेगी राहत
झारखंड: जरूरतमंदों के घर एक साथ पहुंचेगा मई-जून का राशन, कार्ड न होने पर भी मिलेगी राहत
Share:

रांची: झारखंड में राशन कार्ड धारकों को मई और जून का राशन एक साथ दिया जाएगा। राशनकार्ड न होने पर भी जरूरतमंदों की सहायता की जाएगी। 31 मई तक तमाम राशनकार्ड धारकों को मई और जून महीने का राशन पहुंचा दिया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष और राज्‍य के वित्‍त और खाद्य आपूर्ति मंत्री डा.रामेश्‍वर उरांव ने पत्रकारों से बात करते हुए इस बारे में जानकारी दी है।

उन्‍होंने कहा कि पिछली बार लॉकडाउन में तत्कालीन केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने राशन कार्ड धारकों के अतिरिक्त अन्‍य जरूरतमंद परिवारों को भी राशन मुहैया कराने का फैसला लिया था। वह इस संबंध में अभी प्रभारी केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से चर्चा करेंगे। उनसे मांग करेंगे कि सभी गरीबों के लिए राशन मुहैया कराया जाए। झारखंड में 31 मई तक 57 लाख कार्डधारकों और 13 लाख नए राशन कार्डधारकों के घर तक मई और जून महीने का 5-5 किलोग्राम चावल पहुँचाया जाएगा। झारखंड सरकार अन्‍य गरीबों को भी अनाज मुहैया कराएगी। 

कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि एक मई को मजदूर दिवस है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पूरे देश के विभिन्न हिस्सों से प्रवासी मजदुर वापस लौट रहे है। इन सभी प्रवासी मजदूरों को कृषि विभाग और ग्रामीण विकास विभाग के जरिए गांव-पंचायत में ही रोजगार उपलब्ध कराने की कोशिश की जाएगी।

18+ टीकाकरण : यूपी के 7 जिलों में शुरू हुआ अभियान, सीएम योगी ने लिया जायज़ा

45 वर्ष से अधिक वालों के लिए नहीं है कोरोना टीका, जानिए किस तरह होगी 18+ वालों के लिए प्रक्रिया

भारत को मिली रूसी कोरोना वैक्सीन स्पूतनिक-V की पहली खेप, टीकाकरण को मिलेगी रफ़्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -