सऊदी से ऑक्सीजन मंगवाना चाह रहा झारखंड, सोरेन सरकार बोली- केंद्र नहीं दे रहा अनुमति
सऊदी से ऑक्सीजन मंगवाना चाह रहा झारखंड, सोरेन सरकार बोली- केंद्र नहीं दे रहा अनुमति
Share:

रांची: कोरोना महामारी की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की भारी किल्लत देखने को मिली थी. ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर की भी कमी रही. अब कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका भी जताई जाने लगी हैं. तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच इससे निपटने की तैयारियों को लेकर झारखंड उच्च न्यायालय में सुनवाई चल रही है. सुनवाई के दौरान झारखंड उच्च न्यायालय ने ऑक्सीजन सिलेंडर के आयात को लेकर केंद्र से भी सवाल पूछे हैं.

झारखंड उच्च न्यायालय में सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की तरफ से पेश महाधिवक्ता ने कहा कि तीसरी लहर से निपटने की तैयारी को लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर सऊदी अरब से मंगवाने हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की इजाजत के बिना यह नहीं हो पा रहा है. केंद्र सरकार को ऑक्सीजन सिलेंडर के इम्पोर्ट की इजाजत देने के निर्देश दिए जाएं. इस पर कोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा है. मामले की अगली सुनवाई 17 जून को होगी.

झारखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायधीश डॉक्टर रवि रंजन और सुजीत नारायण प्रसाद की बेंच में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों को लेकर सुनवाई हुई. जस्टिस ने अपने आवासीय कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मामले की सुनवाई की. वहीं, महाधिवक्ता और केंद्र सरकार के एएसजी ने भी अपने आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपना पक्ष रखा.

बायर इंडिया ने भारत में की उपभोक्ता स्वास्थ्य प्रभाग की शुरूआत

RBI गवर्नर ने कहा- "भारत का विदेशी मुद्रा भंडार 600 अरब डॉलर से..."

कोरोना महामारी के चलते 'मुकेश अंबानी' ने नहीं लिया एक साल का वेतन, जानिए कितनी है वार्षिक सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -