बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर झारखंड सरकार सख्त, स्कूलों के लिए जारी की नई गाइडलाइन्स

रांची: देश के अलग-अलग राज्यों में एक बार फिर कोरोना संक्रमण का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,541 मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं, 30 लोगों की मौत हो गई है. राज्यों ने कोरोना मरीजों की तादाद में वृद्धि को देखते हुए कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिए हैं. इसी क्रम में झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने भी स्कूल जाने वाले बच्चे के प्रति चिंता प्रकट की है. 
 
कोरोना संक्रमण के बीच झारखंड सरकार ने स्कूल प्रशासन को एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं. हालांकि, झारखंड में 23 अप्रैल तक 22 ही सक्रीय मामले थे. मगर ये आंकड़े इसलिए चिंता बढ़ा रहे हैं, क्योंकि चंद दिन पहले ही झारखंड में सिंगल डिजिट में मामले सामने आ रहे थे. लिहाजा, सरकार ने सावधानी का अलर्ट जारी किया है. सूबे के सभी स्कूलों में सामूहिक प्रार्थना, सांस्कृतिक और खेल आयोजनों पर रोक लगा दी गई है. शिक्षकों और छात्रों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. साथ ही, स्कूलों में नियमित रूप से सैनेटाइजेशन कराने के निर्देश दिए गए हैं. 

शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव राजेश शर्मा ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों और जिला शिक्षा अधीक्षकों को पत्र जारी करते हुए प्रबंध सुनिश्चित कराने के लिए कहा है. उन्होंने अपने पत्र में जिक्र किया है कि कई राज्यों में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. इसलिए विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. शिक्षा सचिव ने कहा है कि स्कूलों को खोले जाने के वक़्त आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी SOP का सख्ती से पालन कराना सुनिश्चित करना होगा. 

बिहार के समस्तीपुर में भड़की भीषण आग, 30 घर जलकर ख़ाक..,1 मासूम की मौत, कई मवेशी भी जिन्दा जले

परीक्षा से पहले CBSE का लाइव वेबिनार, कल से शुरू हो रही है 10वीं और 12वीं की एग्जाम

'राम बुरा इंसान था, जबकि रावण बेहद नेक दिल..', स्टूडेंट्स को ये पढ़ा रहीं लवली यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर गुरसंग कौर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -