झरखंड में लगा मिनी लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद
झरखंड में लगा मिनी लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद
Share:

रांची: देश में तो कोरोना का प्रकोप जारी है ही, इसके साथ ही दूसरे राज्यों में भी स्थिति भयवाह होती जा रही है. झारखंड में मामले इतनी तेजी से बढ़े हैं कि राज्य सरकार को मिनी लॉकडाउन लगाना पड़ गया है. सूबे में 29 अप्रैल सुबह 6 बजे तक मिनी लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. हालांकि, ये अलग बात है कि प्रशासन ने इसे लॉकडाउन ना कहते हुए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का नाम दे दिया है. किन्तु लोगों पर कई प्रकार की पाबंदियां लगा दी गई हैं.

राज्य के परिवहन विभाग द्वारा नवंबर 2020 में अनलॉक के दौरान जारी किए गए SOP को ही लागू कर दिया गया. इसके तहत बस की सीट को हर यात्रा से पहले सैनिटाइज करना होगा. सभी सार्वजनिक परिवहन सेवा में मास्क के बगैर प्रवेश की इजाजत नहीं होगी. कैब, ऑटो और ई रिक्शा में यात्रा करने वाले यात्रियों का नाम, पता और फोन नंबर वाहन ड्राइवर को रखना होगा, ताकि कांट्रेक्ट ट्रेसिंग करने में सुविधा रहे. इसके साथ ही अब नगर निगम की सिटी बसें भी नहीं चलने जा रही हैं. यदि लोगों को बाहर जाना भी पड़े तो उन्हें अपना प्राइवेट वाहन इस्तेमाल करना पड़ेगा.

डीसी ने बताया कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान कपड़ा, जूता और ज्वेलरी की दुकानें बंद रखने के आदेश हैं. उद्योग, माइनिंग, कृषि से जुड़े और निर्माण कार्य जारी रहेंगे. कहा गया कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाली दुकानों को 29 अप्रैल तक सील कर दिया जाएगा. डीसी ने चैंबर ऑफ कॉमर्स से कहा कि जितनी भी दुकानें-प्रतिष्ठान मौजूद हैं, सभी जगह तमाम गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य रहेगा. उल्लघंन होने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है. 

RBI करेगा एक और बैंक का लाइसेंस रद्द, CEO ने ही किया फर्जीवाड़ा

सिख नेशनल कालेज कादियां में हो रही है फिल्म कली जोटा की शूटिंग

टाटा स्टील ने HSBC के साथ मिलकर निष्पादित किया ब्लॉकचेन-सक्षम व्यापार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -