झारखंड: 34 हजार किसानों को मुख्यमंत्री कृषि आर्शीवाद योजना के तहत भेजी जाएगी राशि
झारखंड: 34 हजार किसानों को मुख्यमंत्री कृषि आर्शीवाद योजना के तहत भेजी जाएगी राशि
Share:

लातेहार: झारखंड के लातेहार जिले में कृषि-पशुपालन एवं सहकारिता विभाग की तरफ से मुख्यमंत्री कृषि आर्शीवाद योजना के तहत न्यू टाऊन हॉल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डीसी जिशान कमर, उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा शामिल हुए. उन्होंने किसानों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का फायदा उठाकर आत्मनिर्भरता की तरफ बढ़ने को लेकर प्रेरित किया. 

उपायुक्त जिशान कमर ने कहा कि मुख्यमंत्री कृषि आर्शीवाद योजना किसानों के लिए वरदान है. वहीं, डीसी जीशान कमर ने कहा कि जिले के कुल 62 हजार किसानों को इस योजना का फायदा देने को लेकर सूचीबद्ध किया गया, जिसमें आज कुल 34 हजार 1 सौ 81 किसानों के खाते में पहली किस्त की रकम भेजी जा रही है. उन्होंने कहा कि अब किसानों को राशि मिलने से खेती करने में भी बहुत सुविधा होगी और साथ ही बिचैलियों के चंगुल से भी निजात मिलेगी. उल्लेखनीय है की 34181 किसानों के खाते में तक़रीबन 13 करोड़ रूपए भेजे गए थे. 

पशुपालन एवं सहकारिता विभाग की तरफ से मुख्यमंत्री कृषि आर्शीवाद योजना के तहत प्रथम किस्त की रकम भेजे जाने को लेकर टाउन हॉल में आयोजित किए गए कार्यक्रम के दौरान जिले के 34 हजार किसानों के खाते में डीबीटी के जरिए साढ़े 13 करोड़ रूपए भेजे गए. इस कार्यक्रम के दौरान किसानों को राशि भेजे जाने का प्रमाण पत्र भी MLA हरिकृष्ण सिंह एवं उपायुक्त जिशान कमर द्वारा प्रदान किया गया.

मध्यप्रदेश में लगे पोस्टर्स में सिंधिया के साथ नज़र आए पीएम मोदी और शाह, कांग्रेस में मचा कोहराम

सीरिया में तुर्की सेना का ऑपरेशन, अब तक 277 कुर्द लड़ाकों को किया ढेर

एयरसेल मैक्सिस मामला: चिदंबरम और कार्ति को दिल्ली हाई कोर्ट का नोटिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -