बलात्‍कार के आरोपी आसाराम की सलाह पर चलेगी झारखंड सरकार
बलात्‍कार के आरोपी आसाराम की सलाह पर चलेगी झारखंड सरकार
Share:

बलात्‍कार के मामले में जेल पहुंचे विवादास्‍पद धर्म प्रचारक आसाराम की सलाह को एक और भाजपा शसित राज्‍य लागू करने जा रहा है. बताया जा रहा है कि झारखंड सरकार राज्‍य के सभी 40,000 हजार स्‍कूलों में मातृ-पितृ दिवस मनाने की योजना बना रही है. इसको लेकर शिक्षा विभाग स्‍कूलों के लिए जल्‍द ही दिशा-निर्देश जारी करने वाला है. इसके तहत साल में किसी एक दिन को ‘मातृ-पितृ पूजन’ दिवस घोषित किया जाएगा. शिक्षा राज्‍यमंत्री नीरा यादव ने स्‍कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव को निर्देश जारी करने का आदेश दिया है.

आपको बता दें कि वेलेंटाइम डे के विरोध में सबसे पहले आसाराम ने मातृ-पितृ दिवस मनाने का निर्णय लिया था. जिसके बाद सबसे पहले छत्‍तीसगढ़ सरकार ने वर्ष 2015 में आसाराम की सलाह को मानते हुए वैलेंटाइन डे को मातृ-पितृ दिवस के रूप में मनाने की आधिकारिक घोषणा की थी.

‘टाइम्‍स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताबिक, अब इस सलाह को झारखंड में भी लागू किया जाएगा. इसको लेकर झारखंड की मंत्री नीरा यादव ने कहा क‍ि एक सरकारी स्‍कूल में छात्रों द्वारा अपने मां-बाप की पूजा करते देखने के बाद इसे राज्‍यभर के स्‍कूलों में लागू करने का विचार आया है. शिक्षक छात्रों को मां-बाप को तिल‍क लगाने, माला पहनाने और उनके पैर छूने का निर्देश दे रहे थे. भाजपा शासित छत्‍तीसगढ़ के स्‍कूलों में इसे दो साल पहले ही लागू किया जा चुका है. रमन सिंह की सरकार ने दुष्‍कर्म के आरोप में जेल में बंद आसाराम की सलाह पर यह कदम उठाया था.

जयराम ठाकुर के सिर होगा हिमाचल का ताज

काम के तनाव में ASI ने लगाई फांसी

सोशलिस्ट पार्टी की प्रांतीय बैठक बामनिया में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -