बढ़ता जा रहा है जंगली हाथियों का आतंक, 4 लोगों को उतारा मौत के घाट

हजारीबाग: देश से आए दिन कई तरह के अजीबोगरीब मामले सामने आते रहते है इस बीच एक और मामला सामने आया है जिसमे झारखंड के हजारीबाग में एक जंगली हाथियों ने चार व्यक्तियों को कुचलकर मार डाला। मरने वालों में दो महिलाएं भी सम्मिलित हैं। तीन भिन्न-भिन्न घटनाओं में हाथियों ने चार व्यक्तियों की जान ले ली। सोमवार को वन विभाग के अफसरों ने खबर दी। 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह मामला हजारीबाग एवं सिंघभूम जिले का है। हजारीबाग जिले के कटकुमडग वन इलाके के कुपा गांव की दो महिलाओं को हाथियों ने रौंद दिया। वन विभाग पश्चिम के डीएफओ आर एन मिश्रा ने कहा कि दोनों प्रातः जंगल की तरफ लकड़ी लाने के लिए निकली थीं। इसी के चलते हाथी ने दोनों को कुचल डाला। दोनों महिलाओं की आयु लगभग पचास वर्ष बताई जा रही है। 

प्रशासन से मुआवजे देने की घोषणा:-
वहीं, सिंघभूम जिले के चकुलिया थाना इलाके के घाघरा गांव के 62 साल के एक वृद्ध को हाथी ने कुचल दिया, जबकि, हजारीबाग के सिरशी गांव के 66 साल के वृद्ध को भी हाथी ने रविवार को रौंद दिया। वन विभाग ने मरने वालों के परिवार वालों को 25 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ-साथ प्रशासन से भी सहायता करने की अपील करने की बात कही है। बता दे कि हजारीबाग तथा सिंघभूम जिलों में दिन प्रतिदिन हाथियों का उत्पात बढ़ता जा रहा है। आए दिन बड़े आँकड़े में हाथी जंगल से रिहायशी क्षेत्रों के बीच पहुंच जाते हैं। इस के चलते मकानों, फसलों तथा व्यक्तियों को अपना शिकार बनाते हैं। 

जम्मू कश्मीर में सेना का 'तांडव', TRF के 3 खूंखार आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

आमजन को एक और बड़ा झटका, पेट्रोल-डीजल के बाद बढ़ सकता है बस, टैक्सी और ई-रिक्शा का भाड़ा

NIA को मिली बड़ी उपलब्धि, किया बड़े आतंकी नेटवर्क का भड़ाफोड़

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -