झारखंड: सिलेंडर ब्लास्ट के बाद घर में भड़की भीषण आग, मां-बेटी की जिन्दा जलकर मौत
झारखंड: सिलेंडर ब्लास्ट के बाद घर में भड़की भीषण आग, मां-बेटी की जिन्दा जलकर मौत
Share:

रांची: झारखंड में एक बार फिर आगजनी की भयावह घटना घटी है। इस हादसे में एक मां-बेटी जिंदा जल गई। मामला खूंटी जिले का है। रिपोर्ट के अनुसार, खूंटी जिला में शहर के बीचों-बीच बसे अमृतपुर मोहल्ला में एक घर में आग भड़कने की वजह से मां और बेटी जिंदा जल गई। बताया जाता है कि LPG सिलेंडर में धमाका होने से आग लगी, जिसके कारण यह हादसा हुआ। मृतकों की शिनाख्त 70 वर्षीय सुसाना कच्छप और 35 वर्षीय पुष्पा कच्छप के रूप में की गई है। बता दें कि झारखंड में बीते 20 दिनों में आगजनी की यह छठी घटना है। 

रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार देर रात खूंटी के अमृतपुर मोहल्ला में एक मकान में LPG सिलेंडर में धमाका हो गया। ब्लास्ट से घर में आग भड़क उठी। हादसे के दौरान, घर में सुसाना कच्छप और पुष्पा कच्छप के अलावा उनकी रिश्तेदार सलोनी होरो मौजूद थी। जैसे ही आग लगी, सलोनी होरो किसी प्रकार घर से बाहर निकल आई और चिल्लाकर लोगों को सहायता के लिए पुकारा। भीषण आग और सलोनी की चीखें सुनकर ग्रामीण जमा हो गए, मगर आग इतनी भयावह हो चुकी थी कि कोई पास जाकर मां-बेटी को बचाने की हिम्मत नहीं कर सका। 

मोहल्लेवासियों ने घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी। अग्निशमन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग पर नियंत्रण पाया। हालांकि, तब तक सब कुछ बर्बाद हो चुका था। बुरी तरह जल चुके मां-बेटी की लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतका घरों में झाड़ू-पोंछा करने का काम करती थी। पुष्पा कच्छप मूक-बधिर थी। पुलिस अधीक्षक ने शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई है। उनका कहना है कि शॉर्ट सर्किट से आग भड़की और फिर सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। फ़िलहाल मामले की जांच की जा रही है। 

11 साल की बच्ची का बलात्कार, इलाज के लिए दर-दर भटकता रहा परिवार, नहीं मिला उपचार

पैरालाइज्ड पिता ने बिस्तर में कर दी पेशाब, तो आगबबूला बेटे ने कर डाली हत्या

82 वर्षीय महिला से हुई लूट के आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने धर दबोचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -