दुमका: अवैध पत्थर खदान में भयावह हादसा, मिट्टी में दबकर दो मजदूरों की मौत
दुमका: अवैध पत्थर खदान में भयावह हादसा, मिट्टी में दबकर दो मजदूरों की मौत
Share:

दुमका: झारखंड के दुमका जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लोड़ी पहाड़ी गांव में अवैध रूप से चल रहे खदान धसने से दो मजदूर की मौत हो गई है. इस हादसे में खदान का मैनेजर जख्मी हो गया है. वहीं, मामले को दबाने के लिए दोनों शव और जख्मी मैनेजर को पक्षिम बंगाल के रामपुरहाट जिला ले जाया गया. किन्तु पुलिस सूचना मिलते ही वहां पहुँच गई और दोनों मजदूर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा दिया.

दरअसल अशोक कुमार और नयन मंडल नाम के शख्स द्वारा लोड़ी पहाड़ी क्षेत्र में गैर कानूनी रूप से खदान चलाया जा रहा था. इसमें मजदूरी कर रहे दो मजदूर हादसे के दौरान मिट्टी में दब गए. इसके बाद आनन-फानन में जख्मी मजदूरों को पक्षिम बंगाल के रामपुरहाट ले जाया गया, किन्तु पुरसिया टुडू और बाबू लाल सोरेन नाम के मजदूर ने रास्त में ही दम तोड़ दिया.

वहीं, अवैध संचालित खदान का मैनेजर भी हादसे में घायल हो गया है. उसकी स्थिति नाजुक बताई जा रही है. वहीं, पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रह है. बता दें कि शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में सैकड़ों गैर कानूनी पत्थर खदान संचालित हैं. इसमें आए दिन इस तरह की घटनाएं होती रहती है, किन्तु जिला प्रशासन की तरफ से कोई ठोस कदम नही उठाया जाता है. इस घटना के पहले भी कई मजदूर की मौत गैर कानूनी पत्थर खदानों में हो चुकी है, किन्तु अब तक कोई ठोस कारवाही नही हुई है.

NRC पर केंद्र और असम सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, इन मुद्दों पर माँगा जवाब

National Herald Case: सोनिया और राहुल पर मुकदमा दर्ज, 17 मार्च को होगी सुनवाई

सारे रिकॉर्ड तोड़ रहे सोने के दाम, अब 41000 रुपए में भी नहीं मिलेगा 10 ग्राम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -