दिनदहाड़े ऑटो से टक्कर मारकर 'जज' की हत्या, CCTV में दर्ज हुई पूरी घटना

दिनदहाड़े ऑटो से टक्कर मारकर 'जज' की हत्या, CCTV में दर्ज हुई पूरी घटना
Share:

रांची: झारखंड के धनबाद में बुधवार (29 जुलाई) को दिनदहाड़े अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद का क़त्ल कर दिया गया था। जांच में पता चला कि एक ऑटो रिक्शा ने सुबह के वक़्त उन्हें टक्कर मारी थी। घटना का वीडियो भी सामने आया है। पुलिस अब इस मामले में हर एंगल से जाँच कर रही है। पुलिस का कहना है कि न्यायमूर्ति उत्तम आनंद रंधीर वर्मा चौक पर अपनी मॉर्निंग वॉक के लिए गए थे, जब उनके साथ यह घटना हुई। सड़क पर जख्मी अवस्था में उन्हें तड़पता देख पहले तो कोई नहीं आया, किन्तु फिर पीएचडी कर्मचारी पवन पांडे ने उन्हें देख अस्पताल तक पहुँचाया, जहाँ जल्द ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जस्टिस उत्तम आनंद धनबाद के चर्चित रंजय मर्डर केस की सुनवाई कर रहे थे। 3 दिन पहले ही उन्होंने यूपी के ईनामी शूटर अभिनव सिंह व अमन सिंह के गुंडे रवि ठाकुर व आनंद वर्मा की जमानत ठुकरा दी थी। वह हजारीबाग के निवासी थे और 6 माह पहले ही बोकारो से धनबाद आए थे। बुधवार को उनकी मृत्यु के बाद से ये संदेह बना हुआ था कि आखिर ये दुर्घटना है या फिर हत्या। किन्तु CCTV फुटेज और सामने आई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने तस्वीर को सपष्ट कर दिया है। पुलिस ने इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज किया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उनके सिर पर हथौड़े से मारने वाले निशान भी मिले हैं। साथ ही ये भी खुलासा हुआ है कि जिस ऑटो से उन्हें टक्कर मारी गई वह पाथरडीह की सुगनी देवी का है। सुगनी के मुताबिक, रात में उसका ऑटो चोरी हो गया था।

 

धनबाद SSP संजीव कुमार ने कहा कि, 'हमने हत्या का केस दर्ज कर लिया है और सभी संभावित एंगल्स से जाँच कर रहे हैं। हमने उक्त घटना के CCTV फुटेज बरामद कर लिए हैं।' केस में अब तक कोई गिरफ्तारी भी नहीं हुई है। सामने आई फुटेज में दिख रहा है कि एक शख्स सड़क पर एक वॉक कर रहे हैं। किन्तु तभी एक ऑटो रिक्शा आता है और जानबूझकर अपना ऑटो रिक्शा उसी तरफ घुमाता है, जिधर व्यक्ति चल रहा होता है। गाड़ी व्यक्ति को टक्कर मारती है और दोबारा सड़क के बीच में होकर वहाँ से चली जाती है। जज की पत्नी कृति सिन्हा ने बताया है कि उनके पति सुबह 5 बजे घर से निकले थे, जब वह बहुत देर तक नहीं लौटे, तो सबने उन्हें खोजना शुरू किया। उनका कहना है कि स्थानीय लोग उनके पति को अस्पताल लेकर आए और पीछे से उन्हें ऑटो ने ही टक्कर मारी है। उस ऑटो वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस पर पीएम मोदी ने वन्यजीव प्रशंसकों को दी बधाई

विश्व अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस पर बोले CM शिवराज- 'मध्यप्रदेश टाइगर बचाएगा भी और बढ़ाएगा भी'

अप्रैल 2020 के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में आया 32 रुपये का उछाल, जानिए आज का भाव

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -