झारखंड कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, कई लीटर अवैध शराब जब्त
झारखंड कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, कई लीटर अवैध शराब जब्त
Share:

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग जिले में कस्टम विभाग के द्वारा विधानसभा चुनाव को देखते हुए लगातार एक्शन लिया जा रहा है. हजारीबाग के पदमा बरही बड़कागांव प्रखंड सहित शहरी क्षेत्रों में भी देशी एवं विदेशी अवैध शराब की भट्टियों एवं कारोबारियों के खिलाफ सघन छापेमारी कर मुहीम चलाई जा रही है.

इसी कड़ी में हजारों लीटर महुआ द्वारा निर्मित शराब नष्ट की गई है. वहीं, मंगलवार को देर शाम सरकारी कार्य में व्यवधान पैदा के लिए होटल संचालकों के FIR दर्ज की गई. इसके बाद दोनों होटलों को सील कर दिया गया है. वहीं, हजारीबाग के PTC चौक पर एक स्कॉर्पियो कार को जब्त कर लिया गया है. जांच के दौरान कार में तक़रीबन 800 लीटर विदेशी शराब पाई है है. इसके साथ ही पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, रामगढ़ से औरंगाबाद के लिए यह शराब लोड की गई थी. किन्तु उत्पाद विभाग की सक्रियता ने इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया गया. वहीं, हजारीबाग उत्पाद विभाग सीमित संसाधनों के बाद भी 2019 में जितनी छापेमारी की गई हैं और जितने राजस्व की वसूली की है. वह एक रिकॉर्ड बन गया है. इसके लिए उत्पाद विभाग को पुलिस विभाग की तरफ से अतिरिक्त बल भी प्रदान किए गए हैं.

पुलिस हिरासत में अपराधी ने की आत्महत्या की कोशिश, दो नाबालिगों की कर चुका है हत्या

बिहार में ससुराल वालों ने मिलकर दामाद को उतारा मौत के घाट, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया हंगामा

तुर्की के साइबर एक्सपर्ट्स ने भारतीय बैंकों में लगाई सेंध, उड़ाए इतने करोड़ रुपए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -