मेक इन इंडिया के तहत झारखण्ड में मिलेंगी हज़ारों नौकरियां, आज होगा शिलान्यास
मेक इन इंडिया के तहत झारखण्ड में मिलेंगी हज़ारों नौकरियां, आज होगा शिलान्यास
Share:

जमशेदपुर: वेन्डर डेवलपमेंट प्रोग्राम के अंतर्गत मुख्यमंत्री रघुवर दास और रेलवे राज्य मंत्री रोजन मोहन आज 90 कम्पनियों का शिलान्यास करेंगे. इस परियोजना में 1048.43 करोड़ रूपए का निवेश किया जाएगा, जिससे लगभग दस हजार लोगों को सीधे नौकरी मिलेगी. मोमेन्टम झारखंड की अगली कड़ी में रक्षा और रेल के क्षेत्र में उद्योग की नई संभावनाओं को तलाशने के लिये 19 व 20 दिसम्बर को जमशेदपुर के आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

मंगलवार की गिरावट के बाद आज हरे निशान में खुला सेंसेक्स, निफ़्टी में भी मजबूती

इस कार्यक्रम के दौरान झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और रेलवे राज्य मंत्री रोजन मोहन राज्य के साथ एम ओ यूं (आपसी समझौता पत्र) पर हस्ताक्षर कर चुकी 90 कम्पनियों का शिलान्यास भी करेंगे जिसमें 30 हजार लोगों को नौकरी मिलेंगी. जमशेदपुर कलेक्टर एवम जीयाडा के निदेशक अमीत कुमार ने प्रेस वार्ता में इस बात की पुष्टि की है.

सऊदी अरब से हाथ मिलकर रिलायंस शुरू करेगा नया प्रोजेक्ट, अम्बानी की बेटी की शादी में हुई चर्चा

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि महत्वकांक्षी योजना 'मेक इन इंडिया' को बढ़ावा देने के लिए रक्षा और रेलवे के क्षेत्र में उद्योग की नई सम्भावनाओं की तालाश की जा रही है. कार्यक्रम के अंतर्गत रक्षा की 25 से अधिक कंपनियां, रेलवे से जुड़ी 10 कम्पनियाँ और पब्लिक सेक्टर यूनिट की कंपनियां भी शामिल होंगी. इस योजना में टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, एच ई सी, हिंदुस्तान कापर लि, एल सी एल एल पी (मारीशस), अरविंद स्मार्ट टेक्सटाइल, किशोर एक्सपोर्ट, एस जी आर सी प्रा लि आदि कंपनियां निवेश करेंगी.

खबरें और भी:-

 

क्रूड आयल की कीमतों में गिरावट से 37 पैसे मजबूत हुआ रुपया, जानिए आज का रेट

अब इस उपकरण के प्रयोग से स्वच्छ होगी गंगा

NIT कर्णाटक : 50 हजार रु सैलरी, इस दिन होने जा रहा है इंटरव्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -