सीएम रघुबर दास ने ली अहम् बैठक, श्रावणी मेले को लेकर दिए कड़े निर्देश

सीएम रघुबर दास ने ली अहम् बैठक, श्रावणी मेले को लेकर दिए कड़े निर्देश

देवघर: झारखंड के सीएम रघुवर दास के नेतृत्व में देवघर परिसदन में आयोजित की गई श्राइन बोर्ड की बैठक सम्पन्न हुई. बैठक में राज्य के सीएम ने मेले में स्वच्छता और विनम्रता पर विशेष ध्यान देने और मेले की व्यवस्था इस बार कुम्भ की तर्ज पर करने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. आपको बता दें कि पहली बार देवघर में मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की जाएगी. 

इस बैठक में मौजूद पर्यटन मंत्री अमर बाउरी ने जानकारी देते हुए बताया है कि झारखंड में पर्यटन का ब्रांडिंग बैंडिंग की तैयारी चल रही है. श्रावणी मेले के लिए भी सरकार ऐसा ही कुछ सोच रही है. उन्होंने कहा कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं प्रदान करना सरकार का कर्तव्य है.  पर्यटन मंत्री अमर बाउरी ने कहा है कि कुंभ के तर्ज पर इस बार सफाई अभियान चलाया जाएगा ताकि मेला स्वच्छ और सुंदर नज़र आए  कुंभ के ब्रांड को ही अपनाया जाएगा.

झारखंड के डीजीपी कमल नयन चौबे ने कहा है कि इस बार सुरक्षा को ख़ास ध्यान में रखकर एनडीआरएफ से लेकर सभी जिला पुलिस को तैनात किया जाएगा. इसके अतिरिक्त मेले की अलग से निगरानी की जाएगी.  ड्रोन कैमरा और अन्य सुरक्षा मानकों से मिला की सुरक्षा इंतज़ाम किए जाएंगे. इसके अलावा कमल नयन चौबे ने कहा है कि मेले में विशेष कर जो एक महीना रेगुलर ड्यूटी करते हैं वैसे पुलिसकर्मियों को आराम देने की भी व्यवस्था की गई है ताकि उन पर अधिक बोझ ना पड़े.

भाजपा ज्वाइन करके सोनिया-प्रियंका जैसे नेताओं के समकक्ष खड़ी हो गई सपना- मनोज तिवारी

जदयू का राजद को दो टूक जवाब, कहा- बिहार में नितीश कुमार के अलावा कोई विकल्प नहीं

भाजपा के संसदीय दलकी बैठक में पहुंचे पीएम मोदी, अमित शाह और राजनाथ सिंह भी मौजूद